‘सबका विकास सबका साथ’ से जनपदवासियों के जीवन में आएगा बदलावः केशव मौर्य

Edited By Ajay kumar,Updated: 05 Mar, 2020 06:43 PM

sabka vikas sabka saath  will change the lives of the people keshav maurya

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दोपहर 12:00 बजे के लगभग मैनपुरी पहुंचे जहां उन्होंने सभी विभाग के आला अधिकारियों, विधायकों व...

मैनपुरीः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दोपहर 12:00 बजे के लगभग मैनपुरी पहुंचे जहां उन्होंने सभी विभाग के आला अधिकारियों, विधायकों व जिलाधिकारी के साथ बैठकर जिला विकास योजना समिति की बैठक की।

‘सबका विकास सबका साथ’ के तहत सबको मिलेगा लाभ
बता दें कि आयोजित की गई बैठक के माध्यम से वर्ष 2221 और 21 जनपद मैनपुरी को प्रस्तावित तहत 280,77 करोड़ रुपयों का बजट जिला समिति के सामने रखा गया था उसे पास किया गया है। इसके बाद वे मीडिया से रूबरू हुए जहां उन्होंने मीडिया को बताया कि बैठक में ‘सबका विकास सबका साथ’ के तहत जनपदवासियों  को लाभ देने और उनके जीवन में खुशी लाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।

एशिया का सबसे बड़ा पक्षी विहार है मैनपुरी में 
उन्होंने कहा की मैं मैनपुरी का प्रभारी हूं इस नाते मेरी मंशा है कि मैनपुरी में सर्वांगीण विकास किया जाए। उन्होंने PM की तारीफ करते हुए कहा कि जब से देश के PM मोदी जी बने हैं। तब से उन्होंने नौजवानों और गरीबों एवं किसानों की लाभान्वित करने के लिए योजना बनाने का कार्य किया है।मैनपुरी जनपद UP का महत्वपूर्ण जिला है यहीं पर एशिया का सबसे बड़ा पक्षी विहार है। इसके साथ ही मार्कंडेय ऋषि की तपस्थली और चवनऋषि का भी स्थान है।

एपीजी अब्दुल कलाम के नाम से बनाया जाएगा टॉपर बच्चों के लिए शिलापट 
इसके साथ ही उन्होंने UP के CM योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ  करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना किसी भेदभाव के सबका विकास किया है। उन्होंने हो रही बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों के लिए भी कहा। कि जो छात्र एंड परीक्षा में टॉपर का स्थान बनाता है। तो हमारी सरकार उसके घर तक एपीजी अब्दुल कलाम के नाम से बनाया जाएगा और शिला पट पर उस बच्चे का नाम भी लिखा जाएगा।

इसके अतिरिक्त उन्होंने खिलाड़ियों के लिए भी एक पिटारा खोला जिसमें उन्होंने बताया की देश के जितने भी। खिलाड़ी हैं। वह राष्ट्रीय स्तर का कोई पदक जीतकर आएंगे तो उन्हें मेजर ध्यानचंद विजय पथ के नाम से खिलाड़ियों के घर तक की सड़क बनाने की योजना है। उन्होंने सीमा पर शहीद हुए जवानों के के लिए कहा कि उनके गांव तक की बीच सड़क हमारी सरकार बनाएगी। हमारी सरकार 2020 और 21 के तहत। 9 किलोमीटर नई और 11 किलोमीटर पुरानी सड़के प्रतिदिन बनाने का काम करेगी। उत्तर प्रदेश में 46 नए राजमार्ग भी बनाए जाएंगे।मैनपुरी में रेलवे ब्रिज और अंडर ब्रिज बनाने के लिए नए कदम उठाए जा रहे हैं। क्योंकि मैनपुरी जिला एक मॉडल जिला बने।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!