Noida News: लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए विदेश से भारत आया शख्स, 7 साल से जर्मनी में रह रहा था

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Apr, 2024 07:15 AM

noida news person came to india from germany to vote in lok sabha elections

Noida News: गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के लाखों मतदाताओं में से एक अभिक आर्य जर्मनी में नौकरी करते हैं और शुक्रवार को विशेष तौर पर योजना बनाकर मतदान करने के लिए नोएडा पहुंचे। आर्य गत सात साल से जर्मनी के म्यूनिख शहर में आतिथ्य क्षेत्र में काम कर...

Noida News: गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के लाखों मतदाताओं में से एक अभिक आर्य जर्मनी में नौकरी करते हैं और शुक्रवार को विशेष तौर पर योजना बनाकर मतदान करने के लिए नोएडा पहुंचे। आर्य गत सात साल से जर्मनी के म्यूनिख शहर में आतिथ्य क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह लगभग 18 महीने के बाद घर लौटे हैं और जानबूझकर मतदान की तारीख को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा की योजना बनाई। नोएडा के सेक्टर 31 के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर स्थित मतदान केंद्र में आर्य और उनकी बहनों अभिशा (33) और अंकिता (35) ने शुक्रवार दोपहर अपना वोट डाला।

जानिए, क्या कहना है अभिक आर्य का?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आर्य ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि मैं पिछले सात साल से काम के सिलसिले में जर्मनी में रह रहा हूं। मैं सुबह सात बजे के आसपास दिल्ली पहुंचा। जब मैं अपनी छुट्टियों में घर आने की योजना बना रहा था, तो मुझे पता था कि चुनाव भी नजदीक है। इसलिए मैंने अपना कार्यक्रम उसी के हिसाब से बनाया। उन्होंने कहा कि मैं आज घर आया और अपनी बहनों के साथ समन्वय किया ताकि हम एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदान करने से न चूकें और सकारात्मक रुझान बनाए रखें और अपना योगदान दें।

आर्य की बहन अभिषा पहली बार मतदाता बनी
आर्य ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी कहानी दूसरों को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी। आर्य की बहन अभिषा वित्तीय क्षेत्र में काम करती हैं। वह पहली बार मतदाता बनी हैं और देश का समग्र विकास उनके लिए प्रमुख मुद्दों में से एक है। अंकिता का अपना काम है। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार के अवसरों की कमी उन्हें चिंतित करती है। आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत नोएडा, दादरी, जेवर, खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें से सिकंदराबाद और खुर्जा भौगोलिक रूप से निकटवर्ती बुलंदशहर जिले में आते हैं, लेकिन गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। गौतमबुद्ध नगर में पांच विधानसभा क्षेत्रों में कुल 26,75,148 मतदाता पंजीकृत हैं, जिनमें 14,50,795 पुरुष, 12,22,234 महिलाएं और 119 तृतीय लिंग के मतदाता शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!