Ramlala Pran Pratishtha: PM मोदी देवरहा बाबा आश्रम से भेजे गए चांदी के बर्तन में प्रभु राम को लगाएंगे भोग

Edited By Harman Kaur,Updated: 16 Jan, 2024 04:44 PM

ramlala pran pratishtha pm modi will offer laddu to ramlala

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के विंध्य पर्वत पर स्थित देवरहा बाबा आश्रम इन दिनों चर्चा में है....

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के विंध्य पर्वत पर स्थित देवरहा बाबा आश्रम इन दिनों चर्चा में है। अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित सात प्रमुख लोग देवरहा बाबा आश्रम से भेजे गए लड्डू का भोग प्रभु राम मां जानकी को लगाएंगे। इसके लिए सात चांदी की विशेष थाली भी आश्रम से अयोध्या के लिए भेजी गई है।
PunjabKesari
45 हजार किलोग्राम लड्डू भेजे गए अयोध्या धाम
दरअसल, देवरहवा बाबा आश्रम राम मंदिर निर्माण को लेकर हमेशा सक्रिय भूमिका में रहा है। जिले के महुआरी गांव में विंध्य पर्वत स्थित इस आश्रम में शायद ही विश्व हिन्दू परिषद और आरएसएस का बड़ा नेता या पदाधिकारी रहा हो न गया हो। विहिप के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अशोक सिंघल का तो यह दूसरा घर ही माना जाता रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत तो साल में दो बार यहां आते रहते हैं। वे जब भी यहां आते है, रात विश्राम कर हनुमान जी का पूजन कर इक्यावन मन लड्डू का भोग लगाते हैं। संघ की बड़ी बैठक इसी आश्रम में होती है। गुप्त मीटिंग की भी चर्चा गाहे-बगाहे मीडिया में आती रही है। आश्रम के प्रमुख ए के सक्सेना ने बताया कि आश्रम से 45 हजार किलोग्राम लड्डू अयोध्या धाम भेजा गया है। साथ ही चांदी के बर्तन पुस्तक और आश्रम के झोले भी ट्रक और छोटे वाहनों से रवाना किए गए हैं।
PunjabKesari
शुद्ध देसी घी और बेसन से बन रहे लड्डू
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदि लोग चांदी की थाली में प्रभु राम मां जानकी को भोग लगाएंगे। सक्सेना ने बताया कि लड्डुओं की तैयारी के लिए कारीगर 15 दिन पहले से लगे हुए हैं। शुद्ध देसी घी और बेसन से बनाया जा रहा है।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
कौन हैं देवरहा बाबा? जिन्होंने वर्षों पहले कर दी थी भविष्यवाणी- 'सुना! मंदिर वहीं बनेगा और कायदे से बनेगा...'

22 जनवरी, सोमवार के दिन अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का देशवासियों में उत्साह है। राम मंदिर का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मंदिर का उद्घाटन करेंगे और इसी दौरान रामलला की मूर्ति स्थापित कर के प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। इस बीच एक संत की भविष्यवाणी बहुत चर्चा में है। जिन्होंने पहली ही भविष्यवाणी कर दी थी कि राम मंदिर वहीं बनेगा और कायदे से बनेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!