रायबरेली में शराब की दुकानों पर छापा, भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के संबंध में सामग्री बरामद

Edited By Anil Kapoor,Updated: 17 Jun, 2019 09:37 AM

raid on liquor shops in rae bareli

उत्तर प्रदेश में अवैध रुप से शराब की बिक्री करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई के क्रम में रायबरेली में कई स्थानों पर छापे मारे और नकली शराब के संम्बध में सामग्री बरामद की गई। सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में नकली एवं अवैध...

लखनऊ\रायबरेली: उत्तर प्रदेश में अवैध रुप से शराब की बिक्री करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई के क्रम में रायबरेली में कई स्थानों पर छापे मारे और नकली शराब के संम्बध में सामग्री बरामद की गई। सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में नकली एवं अवैध शराब की बिक्री पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए करने के दिए गए निर्देशों के क्रम में रविवार को रायबरेली जिले में कई स्थानों पर छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि रायबरेली जिले के सूरजलाल,ब्रजेश कुमार, राहुल कुमार, सूर्यभान सिंह, रत्नेश मिश्रा, रामतीरथ यादव तथा धर्मेन्द्र कुमार के यहां छापेमारी की गई। इस दौरान नकली शराब के सम्बन्ध में सामग्री बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने प्राप्त सूचना के अनुसार रितिका जायसवाल की विदेशी मदिरा की लाइसेंसी दुकान अचलगंज को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस दुकान का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मौके पर विक्रेता रोहित जायसवाल उपस्थित थे। दुकान के मूल अनुज्ञापन मांगे जाने पर अस्थायी अनुज्ञापन प्रस्तुत किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि दुकान पर रखे विदेशी मदिरा के विभिन्न ब्राण्ड की बोतलों का सामान्य परीक्षण एवं उस पर लगे क्यूआर कोड का भी निरीक्षण किया गया। दुकान की रैक पर रखे विदेशी मदिरा ब्राण्ड 375 एमएल के 6 अद्धों पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करने पर मात्र एक अद्धे पर क्यूआर कोड का मिलान हो पाया तथा शेष पांच अद्धों पर क्यूआर कोड का स्कैन नहीं हो पाया।

उन्होंने बताया कि इनसे सम्बन्धित अभिलेख मांगे जाने पर विक्रेता द्वारा कोई अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया गया और ना ही इस सम्बन्ध में कोई सन्तोषजनक उत्तर दिया गया। इससे विदेशी मदिरा की दुकान पर नकली एवं अवैध शराब की बिक्री किया जाना प्रतीत होता है, जो कि एक अपराध है। इस क्रम में दुकान के अनुज्ञापन को निलम्बित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बाराबंकी जिले में सरकारी ठेके की शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद राज्य सरकार ने अवैध रुप से शराब की बिक्री और उसके कारोबार में लगे लोगों पर कारर्वाई करने के निर्देश दिए थे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!