यूपी कांग्रेस ने आलाकमान से की ये मांग, राहुल गांधी-प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे UP से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

Edited By Anil Kapoor,Updated: 20 Dec, 2023 09:15 AM

rahul  priyanka and kharge will contest lok sabha elections from uttar pradesh

Politics News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य इकाई ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उत्तर प्रदेश से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। राय ने सोमवार को नई दिल्ली...

Politics News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य इकाई ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उत्तर प्रदेश से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। राय ने सोमवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। राय ने बताया कि उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से कहा कि चूंकि उत्तर प्रदेश राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य है, इसलिए उनका यहां से चुनाव लड़ना महत्वपूर्ण होगा।

राहुल, प्रियंका और खरगे से उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध: राय
मिली जानकारी के मुताबिक, राय ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका (वाद्रा) गांधी से उत्तर प्रदेश से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया। इन नेताओं के लिए निर्वाचन क्षेत्र की पसंद पूछे जाने पर, राय ने कहा कि अमेठी और रायबरेली गांधी परिवार के गढ़ हैं। खरगे के बारे में राय ने कहा कि उन्होंने उनसे राज्य में किसी निर्वाचन क्षेत्र का चयन करने का अनुरोध किया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी उनकी और राहुल व प्रियंका की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी।

रायबरेली व अमेठी लंबे समय से पार्टी के गढ़ हैं: राय
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि "उत्तर प्रदेश राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण राज्य है और रायबरेली व अमेठी लंबे समय से पार्टी के गढ़ हैं। गांधी परिवार का इन निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ व्यक्तिगत संबंध है।" यह पूछे जाने पर कि क्या उनके अनुरोध पर पार्टी नेतृत्व की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है, राय ने कहा कि उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की एकमात्र सांसद सोनिया गांधी हैं, जो रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट पर राहुल गांधी हो रहा दिया था। हालांकि प्रियंका गांधी ने पिछले विधानसभा चुनावों में आगे बढ़कर पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था, लेकिन वह इसे वोटों में स्थानांतरित नहीं कर पाई थीं। पार्टी को विधानसभा चुनाव में 403 में से केवल दो सीट पर जीत मिली थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!