नवाबों के शहर लखनऊ में अगले सप्ताह से शुरू होगा का ट्रायल

Edited By Deepika Rajput,Updated: 05 Jan, 2019 04:25 PM

metro trial begins in lucknow next week

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएसआरसी) नवाबों के शहर लखनऊ में दूसरे चरण का ट्रायल चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक अगले सप्ताह से शुरू करने की तैयारी में जुटा है। एलएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही लखनऊ में...

लखनऊः लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएसआरसी) नवाबों के शहर लखनऊ में दूसरे चरण का ट्रायल चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक अगले सप्ताह से शुरू करने की तैयारी में जुटा है। एलएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही लखनऊ में हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया तक मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। इस ट्रैक पर अगले सप्ताह से ट्रायल शुरू हो जाएगा।

चारबाग से मुंशी पुलिया तक का ट्रायल 8 जनवरी को किया जाएगा। दूसरा 9 जनवरी को ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो परियोजना के पहले फेज का शेष ट्रैक का काम पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि समय बचाने के लिए ट्रायल केवल एक ट्रेन के साथ किया जाएगा और बाद में आवश्यकता होने पर दो अलग-अलग ट्रेनों का प्रयोग किया जाएगा।

गौरतलब है कि, इससे पहले 28 दिसंबर को चारबाग से गोमती नदी पुल होते हुए मेट्रो आइटी कॉलेज तक पहुंच गई थी। माना जा रहा है कि अगले 45 दिनों तक चरणबद्ध तरीके से मेट्रो ट्रायल के कई फेज से गुजरेगी। उम्मीद है कि फरवरी के दूसरे सप्ताह में मेट्रो शहरवासियों को लेकर दौड़ेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!