Mahoba News: चुनाव में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, तराबीह नमाज़ के दौरान मस्जिद के दरवाजे पर फायरिंग कर फैलाई दहशत…इलाके में पुलिस बल तैनात

Edited By Mamta Yadav,Updated: 20 Mar, 2024 07:03 AM

mahoba news attempt to spoil the communal atmosphere in the elections

त्तर प्रदेश के महोबा में देर शाम अराजकतत्वों ने चुनाव में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। दबंगों ने धर्म विशेष के धार्मिक स्थल के बाहर अवैध तमंचे से फायरिंग कर इलाके में दहशत फैला दी। मस्जिद के अंदर तराबीह नमाज़ पढ़ने के दौरान...

Mahoba News, (अमित श्रोती): उत्तर प्रदेश के महोबा में देर शाम अराजकतत्वों ने चुनाव में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। दबंगों ने धर्म विशेष के धार्मिक स्थल के बाहर अवैध तमंचे से फायरिंग कर इलाके में दहशत फैला दी। मस्जिद के अंदर तराबीह नमाज़ पढ़ने के दौरान गाली-गलौज कर फायरिंग करने से हड़कंप मच गया। वारदात को अंजाम देकर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। इसके बाद मस्जिद के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मस्जिद के बाहर फायरिंग करने की सूचना मिलते ही एडीएम, एएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा जहां अक्रोशित लोगों को समझाकर मामला शांत कराया गया। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि अन्य अराजकतत्वों की तलाश में जुटी है। एहतियातन इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
PunjabKesari
नमाज पढ़ रहे लोगों को बेवजह गाली-गलौज कर मचाया उत्पाद
बता दें कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही चुनाव आचार संहिता लागू है। इस बीच पुलिस से बेखौफ अराजकतत्वों ने सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास कर डाला। बताया जाता है कि शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला भीतरकोट में रहने वाला मोंटी वर्मा अपने अन्य साथियों के साथ इमामबाड़े वाली मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों को बेवजह गाली-गलौज कर उत्पाद मचाने लगा, यही नहीं धार्मिक शब्दों से अभद्रता करता रहा। दबंग की हरकत से आक्रोशित लोगों ने मनियादेव पुलिस चौकी में मोंटी सहित उसके साथियों के खिलाफ लिखित प्रार्थना पत्र देकर पुलिस से सभी अराजकतत्व अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कार्यवाही की मांग की। मगर पुलिस द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।
PunjabKesari
शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात
पुलिस में शिकायत करने से भड़का मोंटी भीतरकोट मोहल्ला स्थित गरीब नवाज मस्जिद के दरवाजे पर उस समय पहुंच गया और जब नमाजी तराबीह नमाज को अदा कर रहे थे। तभी अचानक उसने फिर से गाली-गलौच करते हुए अवैध तमंचे से फायरिंग कर दी। अचानक मस्जिद के दरवाजे पर हुई फायरिंग से नमाजियों में हड़कंप मच गया। फायरिंग की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग भी इक्कठा होने लगे। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मोंटी अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। सांप्रदायिक माहौल खराब करने की इस कोशिश को लेकर मस्जिद के बाहर लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही को लेकर लोग कोतवाली भी जा पहुंचे।
PunjabKesari
मोहल्ले में रहना वाला अब्दुल तारिक, वार्ड सभासद आमिर बताते हैं कि अराजकतत्वों की मंशा शहर का सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की थी, इसलिए मस्जिद के बाहर पहले उत्पात मचाया गया फिर उसके बाद फायरिंग कर दहशत फैलाई गई है। देखते ही देखते लोगों की बढ़ती भीड़ और मस्जिद के बाहर हुई फायरिंग के मामले को अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गंभीरता से लिया और एडीएम रामप्रकाश के साथ घटनास्थल पर जा पहुंचे तो वहीं शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है।
PunjabKesari
एक आरोपी मनीष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया
स्थानीय लोग बताते हैं कि हिंदू-मुस्लिम एकता को बिगाड़ने के लिए अराजक तत्वों ने सोची समझी साजिश के तहत ऐसा किया है। चुनाव में माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसको लेकर सभी ने कार्यवाही की मांग की है, तो वहीं इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते हैं कि धार्मिक स्थल के दरवाजे कर अराजकतत्वों द्वारा गाली गलौज कर उत्पात मचाया गया और फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। जिसके संज्ञान में आने पर घटनास्थल पर भारी पुलिस पर तैनात कर दिया गया है। इस मामले में तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जा रही है तो वहीं एहतियातन घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यही नहीं एक आरोपी मनीष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि अन्य की तलाश के लिए पुलिस मोहल्ले में जगह-जगह दबिश दें रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!