Lok Sabha Phase 3 Election: बरेली, बदायूं और आंवला लोकसभा सीट पर मतदान जारी, मतदाता उत्साह के साथ कर रहे वोटिंग

Edited By Pooja Gill,Updated: 07 May, 2024 08:15 AM

lok sabha phase 3 election voting continues in bareilly

UP Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज बरेली लोकसभा सीट पर सुबह 7ः00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। यहां मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर आना शुरू कर दिया है...

UP Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज बरेली लोकसभा सीट पर सुबह 7ः00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। यहां मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर आना शुरू कर दिया है। शहर के मौलाना आज़ाद इंटर कॉलेज में 70 साल की सईदा बानो ने पहला वोट डाला। वही, आंवला और बदायूं लोकसभा सीटों पर भी सुबह से वोटिंग हो रही है। यहां पर भी मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर लाइने लगनी शुरू हो गई है।

बरेली लोकसभा सीट 13 प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव
रुहेलखंड की सबसे अहम सीट बरेली में बसपा प्रत्याशी के मैदान से बाहर होने के बाद लड़ाई सीधी जंग में तब्दील है। भाजपा ने आठ बार के सांसद संतोष गंगवार का टिकट काटकर कुर्मी बिरादरी के ही छत्रपाल गंगवार को मौका दिया है। उधर, सपा के टिकट पर प्रवीण सिंह ऐरन पांचवीं बार भाग्य आजमा रहे हैं। इनके अलावा इस सीट से पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के भूपेंद्र कुमार मौर्य, सम्राट मिहिर भोज समाज पार्टी के जगपाल सिंह यादव, भारत जोड़ो पार्टी के मोहम्मद नाजिम अली, पीस पार्टी के इरशाद अंसारी एडवोकेट, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के रवि कुमार, जनशक्ति एकता पार्टी के रोहताश कश्यप, नितिन मोहन, आशीष गंगवार, वसीम मियां, आयशा बी, बुद्धप्रिय कर्मराज राहुल समेत 13 प्रत्याशी मैदान में है। यहां पर 19,24,434 मतदाता आज अपना मतदान करेंगे।

बदायूं लोकसभा सीट से मैदान में हैं यह उम्मीदवार
बदायूं लोकसभा सीट से 11 उम्मीदवार मैदान में उतरे है। यहां पर भाजपा से दुर्विजय सिंह शाक्य, सपा से आदित्य यादव, बसपा से मुस्लिम खां चुनाव मैदान में हैं। तीनों प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से नीलम रानी पाल, स्वराज भारतीय न्याय पार्टी से सुलेमान और लोग पार्टी के हरिराज सिंह भी ताल ठोक रहे हैं। दिनेश कुमार, इशरत अली, राम प्रताप मौर्या, संदीप कुमार और लता यादव निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। आज 20.8 लाख मतदाता मतदान कर इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।

आंवला लोकसभा सीट से 9 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत
आंवला लोकसभा सीट पर आज 18,91,713 मतदाता वोट कर उम्मीदवारों का भाग्य लिखेंगे। इस सीट से भाजपा के धर्मेंद्र कश्यप, सपा के नीरज मौर्य, बहुजन समाज पार्टी के आबिद अली, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के राज कुमार पटेल, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के निर्मोद कुमार सिंह, पीस पार्टी के कौसर खान, बहुजन मुक्ति पार्टी के मक्खन लाल, वंचित समाज इंसाफ पार्टी के प्रेमपाल सागर, भारत जोड़ो पार्टी के मोहम्मद आमिर खान अपनी किस्मत आजमा रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!