बलरामपुर में तेंदुए ने किया एक बच्चे पर हमला, दर्दनाक मौत

Edited By Pooja Gill, Updated: 24 Nov, 2022 04:06 PM

leopard attacked a child

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर सोहेलवा वन्य क्षेत्र के मजगवा गांव में बुधवार शाम को तेंदुए ने एक बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे उस बच्चे की मौत हो गई है। इस घटना...

बलरामपुरः उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर सोहेलवा वन्य क्षेत्र के मजगवा गांव में बुधवार शाम को तेंदुए ने एक बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे उस बच्चे की मौत हो गई है। इस घटना के बाद से बच्चे के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।  

बता दें कि मिली जानकारी अनुसार बुधवार देर शाम को मजग़वा गांव में प्रहलाद का 10 साल का बेटा संदीप घर के बाहर लघुशंका के लिए निकला था, तभी एक पेड़ के पीछे बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे उठा कर गन्ने के खेत में ले जाने लगा। तभी बच्चे के रोने की आवाज सुनकर बाहर निकली उसकी नानी ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने भी शोर किया, तब तेंदुआ बच्चे को छोड़ कर भाग गया। वहीं, इस घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

PunjabKesari

तेंदुए को पकड़कर चिड़ियाघर भेजने के निर्देश- DM
जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि इस घटना की जांच कराई जा रही है तथा तेंदुए को पकड़कर चिड़ियाघर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उनके मुताबिक तेंदुए के हमले को देखते हुए जंगल से सटे गांवों में वन विभाग, पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीमों द्वारा ग्राम प्रधानों और ब्लाक प्रमुखों के सहयोग से जन जागरण अभियान चलाने के भी निर्देश दिए जा रहे हैं। प्रभागीय वन अधिकारी एम. सेम मारन ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे रात के समय अपने बच्चों को अकेले न निकलने दें और अपने घरों के आसपास रोशनी रखें। उन्होंने बताया कि जंगल के किनारे बसे गांवों में तेंदुए की तलाश के लिए ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!