मिसाल: दूल्हे ने लौटाए दहेज में मिले 11 लाख और गहने, मात्र एक रुपए में रचाई शादी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 03 Dec, 2022 08:13 PM

example the groom returned 11 lakh more ornaments found in dowry

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक दूल्हे ने लड़की के माता-पिता से दहेज में मिले 11 लाख रुपये और गहने लौटा दिये और शगुन के तौर पर एक रुपया स्वीकार किया।

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक दूल्हे ने लड़की के माता-पिता से दहेज में मिले 11 लाख रुपये और गहने लौटा दिये और शगुन के तौर पर एक रुपया स्वीकार किया।

चौहान के कदम की समाज के विभिन्न वर्गों ने प्रशंसा की
स्थानीय ग्रामीण अमरपाल के अनुसार, दूल्हे सौरभ चौहान ने शुक्रवार को लड़की के माता-पिता को 11 लाख रुपये नकद और गहने सहित दहेज लौटा दिया और शादी समारोह के दौरान केवल एक रुपया शगुन के तौर स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि दूल्हा सौरभ चौहान लेखपाल है, जबकि दुल्हन प्रिंस जिले के लखन गांव के सेना के सेवानिवृत्त जवान की बेटी है। शुक्रवार शाम बारात मुजफ्फरनगर से लखन गांव गई थी। चौहान के कदम की समाज के विभिन्न वर्गों ने प्रशंसा की है।

दूल्हे ने जो कदम उठाया है वह दूसरों के लिए मिसाल
गांव के अमरपाल ने कहा कि दूल्हे ने जो कदम उठाया है वह दूसरों के लिए मिसाल है। किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि यह एक ऐसा कदम है, जिसकी तारीफ की जानी चाहिए। जो लोग शादियों में फिजूलखर्ची करते हैं, उन्हें भी सौरभ से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!