लाइनमैन का चालान काटना दरोगा को पड़ा मंहगाः बिजली विभाग के कर्मचारियों की कार्रवाई से पुलिस से छूटे पसीने

Edited By Ajay kumar,Updated: 11 Jun, 2022 02:56 PM

electricity department employees cut off the electricity of the police station

आवंला थाना क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काटना महंगा पड़ गया । बताया जा रहा है इस वजह से चेक पोस्ट के सभी पुलिसकर्मियों को भीषण गर्मी के बीच अंधेरे में रहकर रात गुजारनी पड़ी।

बरेली: आवंला थाना क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काटना महंगा पड़ गया । बताया जा रहा है इस वजह से चेक पोस्ट के सभी पुलिसकर्मियों को भीषण गर्मी के बीच अंधेरे में रहकर रात गुजारनी पड़ी। जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग लाइनमैन और चौकी के पुलिसकर्मियों ने दोनों  ने नियम तोड़े जिस वजह से दोनों विभागों ने एक दूसरे दूसरे के खिलाफ कार्रवाही की। 

दरअसल शुक्रवार को दारोगा ने बिना हेलमेट मोटर साइकिल चला रहे लाइनमैन का चालान काट दिया तो बदले में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चौकी की बिजली काट दी। बिजली कर्मियों की इस कार्रवाई से पुलिस चौकी में हड़कंप मच गया। भीषण गर्मी में पुलिस चौकी अंधेरे में डूब गई। इसके बाद चौकी के सिपाही कनेक्शन जोड़ने के प्रयास में लग गए। 

पूरा मामला आंवला तहसील के सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर गांव का है। बता दें कि लाइन मैन पिंकी लाइन के फाल्ट होने की सूचना पर शुक्रवार को हरदासपुर गांव में बिजली ठीक करने गए थे। वापस लौटते समय गांव के बाहर अस्थायी रूप से बनी चौकी के पास दारोगा मोदी सिंह ने उसे रोक लिया। हेलमेट और कागज नहीं होने पर चालान करने लगे तो पिंकी ने कहा कि तार टूटने के कारण जल्दबाजी में आना पड़ गया। इसके बावजूद दारोगा ने चालान कर दिया। इस बात से नाराज बिजली संविदाकर्मी पिंकी ने अपने साथियों को घटना की जानकारी देकर सभी को मौके पर बुला लिया साथ में यह भी जानकारी दी कि चौकी में भी अवैध तरीके से बिजली आपूर्ति हो रही है। कनेक्शन कराए बिना खंभे से तार डालकर बिजली चलाई जा रही है। कुछ देर बार सूचना पाकर अन्य लाइनमैन भी पहुंच गए। आक्रोशित लाइनमैनों ने पुलिसकर्मियों के सामने ही चौकी का तार काटा और साथ ले गए। 

PunjabKesari
वहीं अवैध आपूर्ति होने के कारण दारोगा या अन्य पुलिसकर्मी विरोध नहीं कर सके। दारोगा का कहना था कि उन्हें नहीं पता कि पिंकी लाइनमैन हैं। जबकि लाइनमैन का कहना था कि उसने अपना परिचय दिया था।

बताया यह भी जा रहा है कि जेई लक्ष्मीचंद्र से कई बार फोन पर बात करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुई। मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि दोनों पक्षों ने संयम से एक दूसरे की बात को सुना होता तो ना पुलिसकर्मियों को गर्मी के बीच अंधेरे में रहकर रात गुजारना पड़ती और ना ही  लाइनमैन को नियम तोड़ने पर आर्थिक हानि उठानी पड़ती। 

चीफ अभियंता बरेली मंडल संजय जैन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल यह बात सामने निकल कर आ रही है कि चेक पोस्ट का बिजली का कनेक्शन नहीं था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!