UP में जिला पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए नामांकन दाखिल, सपा ने 11 जिला अध्यक्षों को पद से हटाया

Edited By Umakant yadav, Updated: 26 Jun, 2021 09:52 PM

district panchayat president in up sp removed 11 district presidents

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों के निर्वाचन के लिए शनिवार को उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस बीच, सपा ने 11 जिलों के पार्टी अध्यक्षों को उनके पद से हटा दिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों के निर्वाचन के लिए शनिवार को उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस बीच, सपा ने 11 जिलों के पार्टी अध्यक्षों को उनके पद से हटा दिया है।

राज्‍य निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए शनिवार (26 जून) नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख तय की थी। प्रदेश के विभिन्न जिलों में मिली खबर के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा), अपना दल (एस) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) समेत निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा जारी बयान के मुताबिक 17 जिलों में एक ही प्रत्याशी का नामांकन वैध पाया गया है। इस प्रकार इन जिलों के उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है।
PunjabKesari
उधर, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने 11 जिलों के पार्टी अध्यक्षों को पद से हटा दिया है। पार्टी द्वारा जारी बयान के मुताबिक गोरखपुर, मुरादाबाद,  झांसी, आगरा, गौतमबुद्धनगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही, गोंडा व ललितपुर के पार्टी जिलाध्यक्षें को हटाया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह वह जिले हैं जहां सपा प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए थे।

वहीं मुरादाबाद से जयबीर सिंह यादव, भदोही के जिलाध्यक्ष बाल विद्या विकास यादव को पार्टी ने पद से हटाया। हटाने के पीछे का कारण जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव माना जा रहा है। क्योंकि सपा द्वारा घोषित प्रत्याशी ने नामांकन ही नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक प्रत्याशी को कोई प्रस्तावक ही नहीं मिला। जबकि पार्टी ने जिले में दस जीते पँचायत सदस्यों को अपना बताया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!