'आतंकवादी समर्थक सपा को Vote न दें', CM योगी ने कहा- अबकी बार 400 पार में यूपी का बड़ा योगदान

Edited By Imran,Updated: 05 May, 2024 02:07 PM

cm yogi said this time up has made a big contribution in crossing 400

अपने शासनकाल में समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने में रूचि लेती थी। इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमों को वापस लेने का...

हरदोई: अपने शासनकाल में समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने में रूचि लेती थी। इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमों को वापस लेने का प्रयास किया था, तब माननीय हाईकोर्ट ने कहा था कि आज आतंकियों के मुकदमे वापस ले रहे हो,  कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजोगे। सरकार का यह कृत्य खतरनाक व निंदनीय है। कोर्ट ने सपा को कंडम किया था। सीएम ने अपील की कि आतंकवादियों की समर्थक सपा और राम का अपमान करने वालों को वोट नहीं देना है। 

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। सीएम योगी ने मिश्रिख से भाजपा सांसद व प्रत्याशी अशोक रावत के लिए रविवार को मल्लावां, हरदोई में जनसभा कर वोट देने की अपील की। सीएम ने भीषण गर्मी में पहुंचे लोगों का अभिवादन किया और कहा कि विधानसभा चुनाव और 2019 में महागठबंधन के बाद भी भाजपा प्रत्याशियों को आमजन का आशीर्वाद प्राप्त हुआ था। 

'अबकी बार-400 पार' में सबसे बड़ा योगदान उत्तर प्रदेश का 
सीएम ने जनता से अनुरोध किया कि नए भारत के निर्माण में हम भी सहभागी बनें। दो चरणों के चुनाव ने साबित कर दिया कि 'अबकी बार-400 पार' का लक्ष्य प्राप्त होगा और इसमें सबसे बड़ा योगदान उत्तर प्रदेश का होगा। 10 वर्ष में देश में व्यापक परिवर्तन हुआ है, इसलिए आमजन फिर से पीएम मोदी को चुनना चाहता है। हरदोई व लखनऊ के बीच 1000 एकड़ क्षेत्रफल में नए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पीएम श्री टेक्सटाइल्स पार्क बनने जा रहा है। इसमें हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी। एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज का उपहार भी इस जनपद को प्राप्त हो चुका है। 

हरदोई व सीतापुर में बने सर्वाधिक आवास-शौचालय 
सीएम योगी ने कहा कि नए भारत में नई विकास यात्रा चल रही है। 1947 तक जितने हाइवे बने,  मोदी जी के नेतृत्व में उससे दोगुने हाइवे 10 वर्ष में बन गए हैं। दोगुने एयरपोर्ट बन गए हैं। कांग्रेस ने सिर्फ एक एम्स बनाया, छह एम्स अटल जी और 15 एम्स मोदी जी ने बनवाए। दस वर्ष में दोगुने विश्वविद्यालय बन गए। यह विकास की नई गाथा है। सीएम ने कहा कि सपा शासन में यह क्षेत्र हो या अन्य क्षेत्र,  लोग भूख से मरते थे। पाकिस्तान का राग अलापने वालों को बताना चाहिए कि वहां के 23-24 करोड़ लोगों को दो जून की रोटी नहीं मिल रही है और यहां 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन मिल रहा है। सबसे अधिक शौचालय,  पीएम आवास हरदोई व सीतापुर में बने हैं। बचे लोगों को भी पांच वर्ष में आवास मिलेगा। 

जिस दिन गंगा एक्सप्रेसवे बन जाएगा, उस दिन हरदोई की गिनती विकसित जनपद में होगी 
सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ मोदी के नेतृत्व में नया भारत है, जिसमें सुरक्षा, सम्मान, गरीब कल्याण व आस्था का सम्मान भी है। डबल इंजन सरकार में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो चुका है। जो लोग पांच- सात साल पहले गए होंगे, अब जाने पर उन्हें नई अयोध्या के दर्शन होंगे। 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला ने होली भी खेली और जन्मोत्सव भी मनाया। सूर्य तिलक से भगवान राम का अभिषेक भी हुआ। अब भारत में विकास, विरासत व जनविश्वास भी है। समृद्धि के लिए नए कार्य हो रहे हैं। गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण तेजी से चल रहा है, जिस दिन यह बन जाएगा, हरदोई का कायाकल्प हो जाएगा और इसकी गिनती विकसित जनपद में होगी। लाखों नौजवानों को नौकरी व रोजगार मिलेगा। 

पीएम मोदी ने दिया तीन करोड़ ड्रोन दीदी बनाने का लक्ष्य 
सीएम ने कहा कि कांग्रेस, सपा-बसपा शासन में गरीब भूखों मरता था। ठंड में ठिठुरता था, स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ता था। इनकी संवेदना गरीब के प्रति नहीं होती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि जब इन्हें लगा कि जनता बैरंग करने जा रही है तो इन लोगों ने सेंध लगानी शुरू कर दी है। यह अपने घोषणा पत्र में कहते हैं कि गठबंधन सरकार आएगी तो पिछड़ी,  अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण में से एक हिस्सा मुसलमानों को दे देंगे। यह कतई स्वीकार नहीं है। इन पार्टियों ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है। पीएम मोदी ने तीन करोड़ ड्रोन दीदी बनाने का लक्ष्य दिया है। यह कार्य भी प्रारंभ हो गया है। हम इन्हें लखपति दीदी बनाएंगे। 

जनसभा में योगी सरकार के मंत्री नितिन अग्रवाल, रजनी तिवारी, विधायक आशीष सिंह आशु, रामपाल वर्मा, अलका सिंह अर्कवंशी, माधवेंद्र प्रताप सिंह, श्याम प्रकाश, प्रभाष कुमार, राहुल बच्चा सोनकर, विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती वर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!