शाहजहांपुर में CM योगी ने भरी हुंकार, कहा- ‘राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 07 May, 2024 12:32 AM

cm yogi  new india will not tolerate the insult of national leaders

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक जन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप की...

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक जन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति को अपवित्र करने का काम किया है इन्हीं गुंडो ने मूर्ति के ऊपर चढ़कर उनके भाला को तोड़ने का भी प्रयास किया। इन्हें यह बताना जरूरी है कि यह नया भारत है जो राष्ट्रनायकों के अपमान को नहीं सह सकता है।
PunjabKesari
बता दें कि खुदागंज कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा “ लोकतंत्र को पुष्ट करने के लिए मजबूत बनने के लिए अपनी सहभागिता के लिए मोदी जी के विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने में अपना योगदान दे।” योगी ने कहा कि हम अपनी विरासत का सम्मान भी करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, काशी में काशी विश्वनाथ धाम का हो या फिर शाहजहांपुर में अमर शहीदों का म्यूजियम बनाने का कार्य हो या फिर शाहजहांपुर के हनुमत धाम में विराट बजरंगबली की प्रतिमा को स्थापित करने का कार्य हो यह सभी विरासत का सम्मान है। इस विरासत के सम्मान के साथ जोड़ने के लिए आज ठाकुर रोशन सिंह के पावन धरा को नमन करने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि 5 वर्ष पहले मैं इस धरती पर आया था तब ठाकुर रोशन सिंह के नाम पर एक महाविद्यालय के निर्माण के कार्यक्रम में, हम इस आजाद भारत में अपने अनुसार योजनाएं बना पा रहे हैं, बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को सम्मान मिल पा रहा है, कोई भेदभाव नहीं है। गांव के गरीबों, किसानों,  नौजवानों और महिलाओं सबको बराबर सम्मान प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की जब फांसी हो रही थी तब जेलर ने उनसे पूछा कि क्या अंतिम इच्छा है । उन्होंने कहा था एक ही इच्छा है मेरी कि मैं बार-बार भारत की धरती पर जन्म लूं और जब भी मेरा जन्म हो वह मातृभूमि के लिए समर्पण को हो, मातृभूमि के लिए बलिदान को हो। यही ठाकुर रोशन सिंह ने कहा था, यही अशफ़ाक उल्ला खान ने कहा था।
PunjabKesari
एक तरफ महारानी लक्ष्मीबाई, मंगल पांडे हैं। यह इतिहास है भारत की आजादी के नायकों का, जिन्होंने बिना रुके बिना थके भारत की स्वाधीनता के लिए लड़ाई की। तब लोग मानते थे कि अंग्रेजो के कार्यकाल में कभी सूर्यास्त नहीं होता लेकिन इनका संकल्प था कि अंग्रेजों का सूर्य अस्त करके रहेंगे भारत की स्वाधीनता का सूर्योदय होगा। योगी ने कहा कि दूसरी तरफ अभी 2 दिन पहले समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी में राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा को पवित्र करने का प्रयास किया और समाजवादी पार्टी के गुंडे मूर्ति के ऊपर चढ़ते हैं और मूर्ति में महाराणा प्रताप के शान के प्रतीक भाला को तोड़ने का प्रयास करते हैं मूर्ति को अपवित्र करते हैं गली गलौज करते हैं। ऐसे लोगों को बताया जाना चाहिए कि यह नया भारत है राष्ट्र नायकों का अपमान भारत स्वीकार नहीं करता है। ऐसे ही समाजवादी पार्टी के गुंडो ने भारत के संविधान के शिल्पी बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी पवित्र करने का प्रयास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून का राज स्थापित करने के बाद भी जब चुनाव आते हैं तो इन गुंडो की गर्मी चढ़ने लगती है ऐसा लगता है जैसे चुनाव आते हैं इनको लगने लगता है कि अब यह लोग फिर से जनता पर अपना कहर ढाने लग जाएंगे लेकिन चुनाव परिणाम आते ही गुंडो की गर्मी भी धीरे-धीरे करके शांत हो जाती है। उन्होंने कहा कि यह अमृत काल का संकल्प है, विकसित भारत का संकल्प है, आत्मनिर्भर भारत मतलब हर नौजवान आत्मनिर्भर होगा उसके हाथ को काम होगा हर महिला, हर किसान, आत्म निर्भर होगा खुशहाल होगा और हस्त शिल्प के हाथ को कार्य होगा। कैसे मोदी जी के नेतृत्व में 10 वर्ष में भारत बदला है 10 वर्ष से पहले की कल्पना करिए क्या था भारत नौजवान पलायन करता था, किसान आत्महत्या करता था, गरीब भूखा मरता था, किसी के पास दवा नहीं है, कहीं डॉक्टर नहीं है, कहीं चिकित्सालय नहीं है और आज नए भारत में हाईवे है, रेलवे है, एक्सप्रेस वे है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जनसभा में केंद्र सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार की अपनी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जो उन्होंने लागू की है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनवाया है और भगवान राम ने होली खेलने के साथ ही अपना जन्मदिन भी मनाया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!