क्लास रूम में बंद हुआ कक्षा दो का छात्र, प्रधानाध्यापक समेत 10 कर्मचारियों पर गिरी गाज

Edited By Ramkesh, Updated: 30 Jul, 2022 05:01 PM

class two student closed in class room 10 employees including

जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में कक्षा दो के छात्र को क्लास रूम के अंदर बंद करने के मामले में प्रधानाध्यापक समेत 10 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नगला इलाके में स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में...

हाथरस: जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में कक्षा दो के छात्र को क्लास रूम के अंदर बंद करने के मामले में प्रधानाध्यापक समेत 10 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नगला इलाके में स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में बुधवार को प्रेम प्रकाश (छह) नामक कक्षा दो का छात्र एक क्लास रूम में बंद हो गया था। सूत्रों ने बताया कि छात्र कक्षा में सो गया था और शिक्षक तथा अन्य कर्मियों ने कथित रूप से उस पर ध्यान नहीं दिया और कमरा बंद करके स्कूल से चले गए। शाम करीब पांच बजे जब बच्चा नींद से जागा तो उसने रोना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस-पड़ोस के घरों के लोग बाहर आए और स्कूल पहुंच कर कमरे में झांका तो वह बच्चा रोता हुआ दिखाई दिया।

सूत्रों ने बताया कि उसी समय छात्र का पिता दुर्गेश कुमार भी स्कूल पहुंच गया और स्थानीय लोगों की मदद से कक्षा का ताला खुलवा कर बच्चों को बाहर निकाला गया। इस घटना को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप सिंह ने खंड विकास अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह को मामले की जांच के आदेश दिए। संदीप सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों समेत 10 शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है। अनुदेशक तथा तीन शिक्षामित्रों का वेतन अगले आदेश तक रोकने के निर्देश भी दिए गए हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!