Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने जारी की 3 और प्रत्याशियों की 10वीं सूची, एक दिन बाद ही बदला अमेठी का उम्मीदवार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 30 Apr, 2024 08:18 AM

bsp releases list of three more candidates for lok sabha elections

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश से तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की, जबकि अमेठी सीट से उतारे गए प्रत्याशी को बदल दिया। पार्टी ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि उसने प्रथमेश...

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश से तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की, जबकि अमेठी सीट से उतारे गए प्रत्याशी को बदल दिया। पार्टी ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि उसने प्रथमेश मिश्रा को प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। झांसी संसदीय क्षेत्र से बसपा ने रवि प्रकाश कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने सोमवार को रवि प्रकाश मौर्य की जगह नन्हे सिंह चौहान को अमेठी से अपना उम्मीदवार बनाया। पार्टी ने बताया कि यह बसपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की 10वीं सूची है।

PunjabKesari

बीते रविवार को बसपा ने जारी की थी 3 उम्मीदवारों की 9वीं सूची
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले बसपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीते रविवार को उम्मीदवारों की 9वीं सूची जारी की थी। जिसमें भी 3 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। संतकबीर नगर लोकसभा सीट से सैयद दानिश अली अमेठी से रवि प्रकाश मौर्य और आजमगढ़ से सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया। वहीं, 25 अप्रैल को रायबरेली सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था। यहां से ठाकुर प्रसाद हाथी की सवारी करते नजर आएंगे। रायबरेली सीट से बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें दोनों बार हार का सामना करना पड़ा था।

9 जिलों की 10 सीटों पर होगा मतदान
तीसरे चरण के लिए कुल 9 जिलों की 10 सीटों पर मतदान 7 मई को होगा। संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, आंवला के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!