कैसरगंज से कट सकता है बृजभूषण सिंह का टिकट, बेटे को बनाया जा सकता है उम्मीदवार- सूत्र

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 May, 2024 11:00 AM

brijbhushan singh s ticket may be cut from kaiserganj son may be

अमेठी, रायबरेली और कैसरगंज लोकसभा सीट पर 3 मई से नामांकन शुरू होना है। अब तक यहां कई दलों ने अपने-अपने प्र...

गोंडा: अमेठी, रायबरेली और कैसरगंज लोकसभा सीट पर 3 मई से नामांकन शुरू होना है। अब तक यहां कई दलों ने अपने-अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। गोंडा के कैसरगंज सीट पर ब्रजभूषण शरण सिंह के टिकट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच यूपी की चर्चित कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी के टिकट को लेकर बड़ी खबर है। यहां बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट सकता है। उनकी जगह छोटे बेटे करन भूषण सिंह की उम्मीदवारी पर सहमति बन सकती है। बड़े बेटे प्रतीक पहले ही बीजेपी से विधायक हैं। 

बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज से मौजूदा सांसद
सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आलाकमान की बृजभूषण शरण सिंह से कैसरगंज लोकसभा के उम्मीदवार को लेकर फोन पर बात हुई है। बृजभूषण के छोटे बेटे को कैसरगंज से पार्टी लोकसभा का टिकट दे सकती है। बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों की वजह से उनके टिकट को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ है। इससे पहले टिकट काटे जाने की अटकलों पर बृजभूषण ने पार्टी हाईकमान से कहा था कि मेरी गलती क्या है। इससे पहले टिकट में देरी पर बृजभूषण ने कहा था, पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है। टिकट के लिए एक दावेदार मैं भी हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है। पार्टी तय करेगी कि उम्मीदवार कौन होगा। 

हालांकि, बाद में पार्टी हाईकमान और बृजभूषण के बीच दिल्ली में भी बातचीत हुई और अब बेटे के टिकट को लेकर फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. बृजभूषण का कैसरगंज के अलावा आसपास की तीन-चार सीटों पर खासा प्रभाव है। बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। बृजभूषण शरण सिंह को टिकट ना देने के पीछे सूत्रों के हवाले से तर्क बताया जा रहा है कि यदि उन्हें टिकट दिया गया तो हरियाणा में जात समुदाय नाराज हो सकता है। जिसका असर लोकसभा चुनाव पर पड़ सकता है। इसलिए बीजेपी इस सीट से उन्हें इस बार टिकट ना देकर उनके बेटे को टिकट देना चाहती। 

कैसरगंज की सीट पर 3 मई को  नामांकन की आखिरी तारीख
कैसरगंज की सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। 26 अप्रैल से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। तीन मई नामांकन की आखिरी तारीख है। ऐसे में कैसरगंज की सीट से बीजेपी किसे टिकट देगी सबकी निगाहें होगी। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!