आज होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रोडमैप होगा तैयार

Edited By Pooja Gill,Updated: 14 Jul, 2024 08:34 AM

bjp state working committee meeting will be held today

UP News: उत्तर प्रदेश में अब उपचुनाव होने वाले है। इसी को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए है और चुनाव में जीत हासिल करने के लिए रणनीति बना रहे है। इसी के मद्देनजर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक...

UP News (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में अब उपचुनाव होने वाले है। इसी को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए है और चुनाव में जीत हासिल करने के लिए रणनीति बना रहे है। इसी के मद्देनजर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज यानी 14 जुलाई को होगी। इस बैठक में कई राजनीतिक प्रस्ताव पेश होंगे। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे पर बीजेपी आगे बढ़ेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह जगाएगी। बीजेपी उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल करने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती।

2027 में होने वाले चुनाव को लेकर भी रूपरेखा तय होगी
बता दें कि भाजपा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में होगी। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे। इसमें राजनीतिक प्रस्ताव पारित करने के साथ ही 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के रोडमैप और प्रदेश संगठन के आगामी कार्यक्रमों और अभियानों की रूपरेखा भी तय की जाएगी। इसके अलावा पार्टी के उन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनका निधन हुआ है।

बैठक में रखे जाएंगे तीन प्रस्ताव
सूत्रों के मुताबिक, कार्यसमिति की बैठक में करीब तीन प्रस्ताव रखे जाने की संभावना है। सबसे पहले राजनीतिक रखा जाएगा, जिसमें केंद्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनता के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया जाएगा। इसके अलावा दूसरा आर्थिक प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसमें प्रदेश के विकास से हुए आर्थिक विकास के साथ ही डबल इंजन की सरकार के बेहतर कार्यों की भी चर्चा होगी। तीसरे प्रस्ताव के तौर पर सोशल मीडिया को और प्रभावी बनाने से संबंधित रहेगा।

सुबह 11 बजे शुरू होगी बैठक
लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा के दौरान शीर्ष नेतृत्व से लेकर प्रदेश सरकार और संगठन ने भी सोशल मीडिया को और सक्रिय रखने के सुझाव आए थे, इसलिए कार्यसमिति की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव पर प्रमुखता से चर्चा होने की उम्मीद है। कार्यसमिति की बैठक आज सुबह 11 बजे शुरू होगी। बैठक में शामिल वाले प्रतिनिधियों के पंजीकरण का काम सुबह 9 बजे ही शुरू हो जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत प्रदेश सरकार के सभी मंत्री और पदाधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे।

बैठक में 2500 से अधिक प्रतिनिधि लेंगे भाग
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश से लेकर नगर पंचायत स्तर तक के नेताओं को बुलाया गया है। इसमें यूपी के केन्द्रीय और प्रदेश पदाधिकारी, यूपी के केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य, सांसदों, विधायकों, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय प्रभारी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख, प्रदेश मोर्चो के अध्यक्ष व महामंत्री, क्षेत्रीय मोर्चा के अध्यक्ष व महामंत्री, पार्टी के जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी, जिला महामंत्री, सभी प्रकोष्ठों व विभागों के प्रदेश संयोजक व सहसंयोजक, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। इस तरह से बैठक में 2500 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!