BJP-RLD की डील फाइनल: INDIA को छोड़ NDA के साथ जाएंगे जयंत चौधरी? भाजपा ने ऑफर कीं 4 सीटें

Edited By Mamta Yadav,Updated: 07 Feb, 2024 03:28 AM

bjp rld deal final jayant chaudhary will leave india and go with nda

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक रोकने की तैयारी में जुटे INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है। कारण, जयंत चौधरी बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने यूपी में आरएलडी को 4 लोकसभा सीटों का ऑफर दिया है। इसके...

Up Desk: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक रोकने की तैयारी में जुटे INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है। कारण, जयंत चौधरी बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने यूपी में आरएलडी को 4 लोकसभा सीटों का ऑफर दिया है। इसके बाद चर्चाएं तेज हैं कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी का गठबंधन टूट सकता है। ऐसे में सियायी गलियारों में चर्चा तेज है कि जयंत चौधरी बीजेपी के साथ जा सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बीजेपी ने ऑफर की ये 4 सीटें
सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के साथ गठबंधन की संभावित बातचीत को लेकर जयंत चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात की। बीजेपी ने आरएलडी को जो 4 सीटें ऑफर की हैं, उनमें कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा शामिल हैं। गौरतलब है कि जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की लखनऊ में हुई मुलाकात के बाद सात सीटों पर सहमति बन गई थी। राष्ट्रीय लोकदल को सपा ने भले ही सात सीटें दी हैं, लेकिन वहां भी कई सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, रालोद, कैराना और बिजनौर पर तो राजी है, लेकिन मुजफ्फरनगर पर पेंच फंस गया। रालोद ने ऐसी स्थिति में अपने हिस्से की सीटें बढ़ाने की बात रखी है।

मुजफ्फरनगर सीट पर फंसा पेंच
मुजफ्फरनगर में प्रत्याशी को लेकर सपा और आरएलडी में खींचतान मची है। समाजवादी पार्टी चाहती है की हरेंद्र मलिक को वहां से चुनाव लड़ाया जाए। बेशक सपा के हरेंद्र मलिक आरएलडी के टिकट पर लड़ जाएं लेकिन उन्हें ही उम्मीदवार बनाया जाए। जबकि, आरएलडी के कई स्थानीय नेता इसके विरोध में है और नहीं चाहते की हरेंद्र मलिक को मुजफ्फरनगर की सीट दी जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!