गंभीर रूप से जली विवाहित ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

Edited By Mamta Yadav, Updated: 27 May, 2022 10:37 AM

seriously burnt married dies during treatment

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले की कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र के ग्राम सजना में गंभीर रूप से जली एक विवाहिता की बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान बरेली के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई, जिसके बाद पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले की कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र के ग्राम सजना में गंभीर रूप से जली एक विवाहिता की बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान बरेली के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई, जिसके बाद पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कोतवाली जहानाबाद के प्रभारी निरीक्षक प्रभास चंद्र ने मीडिया को बताया कि मृतका बेबी रानी के पिता मटरू लाल ने लिखित शिकायत में कहा कि उनकी बेटी बेबी की शादी 18 अगस्त 2021 को जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र के ही ग्राम सैजना निवासी नरेश कश्यप से हुई थी। तहरीर के मुताबिक शादी में लाखों रूपये खर्च किए जाने के बावजूद बेटी के ससुराल वाले खुश नहीं थे और दो लाख रूपयों की मांग कर रहे थे। पिता के मुताबिक रुपये के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने बेबी रानी पर तेल छिड़कर आग लगा दी।

पुलिस ने बताया कि गंभीर अवस्था में जली बेबी का इलाज पीलीभीत के जिला अस्पताल में कराया जा रहा था, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए बेबी को बरेली के निजी अस्पताल भेज दिया गया। मटरू लाल ने पुलिस को बताया कि बेबी रानी की बृहस्पतिवार को अस्पताल में मौत हो गयी। मटरू लाल की शिकायत पर पुलिस ने बेबी रानी के पति सहित ससुराल के पांच लोगों नरेश, महेंद्र, आदेश, रीना और भूप राम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!