Subscribe Now!

हम पार्टी को मजबूत करेंगे, गठबंधन का अधिकार केवल सपा अध्यक्ष को: नरेश अग्रवाल

You Are Here
हम पार्टी को मजबूत करेंगे, गठबंधन का अधिकार केवल सपा अध्यक्ष को: नरेश अग्रवालहम पार्टी को मजबूत करेंगे, गठबंधन का अधिकार केवल सपा अध्यक्ष को: नरेश अग्रवालहम पार्टी को मजबूत करेंगे, गठबंधन का अधिकार केवल सपा अध्यक्ष को: नरेश अग्रवाल

हरदोई: सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य सभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि हम अपनी पार्टी मजबूत करेंगे और गठबंधन पर निर्णय लेने का अधिकार सभी ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को दे दिया है। अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा कि हम पहले अपनी पार्टी को मजबूत करेंगें। बसपा के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में सब कुछ संभव है लेकिन गठबंधन के निर्णय का अधिकार केवल सपा अध्यक्ष हो ही है। उन्होंने कहा कि यादव जिसके साथ चाहे गठबंधन करें वैसे राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा को हराने के बजाय सपा प्रत्याशियों को हराने की कोशिश की। कांगेस के इस रवैये से सपा के लोगों को तकलीफ है। बसपा से गठबंधन के सवाल पर अग्रवाल ने कहा कि राजनीति में असंभव कुछ नहीं होता है बाकी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश को ही तय करना है। प्रदेश में लगातार हो रही पुलिस मुठभेड़ के सवाल पर सपा महासचिव ने कहा कि फर्जी एनकाउंटर होने शुरू हो गए हैं और पुलिस पकड़कर लोगों को मार रही है। यह तो एक तरह से सरकारी हत्याएं हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लग रहा है कि निर्दोष लोगों का ज्यादा एनकाउंटर हो रहा है । हम अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के पक्षधर हैं। मैं कह सकता हूं कि हरदोई में आज भी कोई ऐसा बदमाश नहीं है जो गिरोह के रूप में लूटपाट कर रहा हो। मैं चाहूंगा कि अपराधियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन फर्जी मुठभेड़ नहीं करनी चाहिए।

अग्रवाल ने विदेश निति पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे दुख है कि हिंदुस्तान की विदेश नीति पूरी तरह असफल है। जिस तरह चीन और रूस पाकिस्तान के साथ आ गए हैं वह और दुख का मामला है। चीन तो खुलकर पाकिस्तान को हर मामले में मदद कर रहा है। रोज हमारे सैनिक मारे जा रहे हैं लेकिन सरकार कोई कार्रवाई पाकिस्तान पर नहीं कर रही हैं। जब संपूर्ण विपक्ष ने अभी राज्यसभा में कुलभूषण जाधव के मामले में सरकार से यह कहा सरकार कठोर कार्रवाई करें हम सब देश के साथ हैं तो क्यों नहीं पाकिस्तान के खिलाफ सरकार कार्रवाई करती है। आए दिन हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ केन्द्र सरकार कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। वह बताए कि वह किसके दबाव में हैं।

उन्होंने प्रदेश में आलू किसानों की समस्या के सवाल पर कहा कि किसान को आलू और गेहूं का उचित दाम नहीं मिल रहा है जबकि इतना गेहूं महंगा बिक रहा है। यह सरकार बिचौलियों की मदद करने वाली सरकार है। किसान और गरीब की मदद करने वाली सरकार नहीं है। कर्जा माफी घोषणा भी एक तरह से फर्जी साबित हुई। अधिकांश किसानों का कर्जा अभी तक माफ नहीं हुआ। बैंक इसलिए किसानों का कर्जा माफ नहीं कर रहे हैं क्योंकि सरकार उनको पैसा नहीं दे रही है। सरकार का खजाना खाली है इस पर भी हम चाहेंगे कि प्रदेश सरकार श्वेत पत्र जारी करें कि कुल कितना किसानों का ऋण था और कितना इन्होंने बैंकों को दिया है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन