ATS ने की परिसर के भीतर की सुरक्षा की जांच, आज होगी विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ मॉकड्रिल

  • ATS ने की परिसर के भीतर की सुरक्षा की जांच, आज होगी विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ मॉकड्रिल
You Are Here
ATS ने की परिसर के भीतर की सुरक्षा की जांच, आज होगी विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ मॉकड्रिलATS ने की परिसर के भीतर की सुरक्षा की जांच, आज होगी विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ मॉकड्रिलATS ने की परिसर के भीतर की सुरक्षा की जांच, आज होगी विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ मॉकड्रिल

लखनऊ: गत दिवस विधानसभा भवन में मिले विस्फोटक प्रकरण में आज यूपी एटीएस के अधिकारियों द्वारा विधानसभा भवन में नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारीगण से पूछताछ की गई।

यह जानकारी एटीएस के आई.जी. अरुण असीम ने दी। उन्होंने बताया कि एटीएस के अधिकारियों द्वारा विधानसभा भवन में विस्फोटक बरामदगी के समय वहां मौके पर उपस्थित रहे अथवा ड्यूटी में तैनात विभिन्न 15 अधिकारियों, कर्मचारीगणों अखिलेश कुमार, वीरेंद्र दुबे, यतींद्रनाथ सिंह, गुलफाम, सुरेश कुमार दुबे, राकेश कुमार सिंह, अशोक कुमार, सुरेश कुमार राजभर, राजकुमार पाल, अनिल कुमार, मनोज कुमार, समीम अब्बासी, विनय मिश्रा, हनीफ व मदन वाल्मीकि से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए।

एटीएस द्वारा आज विधानसभा के 1 असिस्टैंट मार्शल विधानसभा, 4 इंजीनियरों, 2 सुरक्षाकर्मियों, बी.डी.एस. एवं डॉग स्क्वायड में तैनात 1 ऑप्रेटर सहित 7 चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से पूछताछ की गई। एटीएस ने विधान भवन परिसर में लगे कुल 23 कैमरों जिनमें 12 कैमरे परिसर में, 6 कैमरे भवन मंडल में, 2 कैमरे सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के आवागमन गेट पर तथा सदन के भीतर स्थापित दूरदर्शन के 3 कैमरों की रिकॉर्डिंग लेकर गहनता से खंगालने की कार्रवाई की।

जांच दल में शामिल अधिकारियों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव, प्रभाकर चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक डी.के. पूरी तथा अभय नारायण शुक्ला द्वारा बयान लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में एटीएस द्वारा 16 जुलाई को विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के साथ विधानसभा परिसर में मॉकड्रिल कर सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक पुख्ता करने के भरपूर प्रयास किए जाएंगे ताकि भविष्य में किसी प्रकार की सुरक्षा संबंधित चूक न हो सके।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You