योगी के गढ़ में नहीं रुक रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 333 हुई

  • योगी के गढ़ में नहीं रुक रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 333 हुई
You Are Here
योगी के गढ़ में नहीं रुक रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 333 हुईयोगी के गढ़ में नहीं रुक रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 333 हुईयोगी के गढ़ में नहीं रुक रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 333 हुई

गोरखपरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडित 3 और बच्चों की मृत्यु हो गई। इन बच्चों की मौत के साथ ही इस साल जानलेवा बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 333 हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछली 1 जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीडित 1533 रोगियों को बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती कराया। जिसमें से 333 बच्चों की मौत हो चुकी है। 

मेडिकल कालेज में इस दौरान मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित 7 नए रागियों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जबकि मेडिकल कालेज में बीमारी से पीड़ित 95 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।  इस मेडिकल कालेज में उपचार के लिए आने वालों में गोरखपुर और बस्ती मंडल के 7 जिलों के अलावा आजमगढ, बलिया, गोडा, मउ, गाजीपुर, बलरामपुर, अम्बेडकर नगर , बदांयू व गाजीपुर सहित बिहार प्रान्त और पडोसी देश नेपाल के मरीज भर्ती हुए है। 
 



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!