आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़ों को न्याय दिलाने में करेंगे मदद: गोपाल राय

Edited By Mamta Yadav, Updated: 03 Jul, 2022 01:02 PM

will help in getting justice for the economically weak and backward gopal rai

केंद्रीय लोक शिकायत एवं जांच संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि उनका संस्थान आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़ों को न्याय दिलाने में मदद करेगा। सिगरा स्थित निराला नगर में संस्थान के कार्यालय का उद्घाटन के मौके पर उन्होंने पूर्वांचल...

वाराणसी: केंद्रीय लोक शिकायत एवं जांच संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि उनका संस्थान आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़ों को न्याय दिलाने में मदद करेगा। सिगरा स्थित निराला नगर में संस्थान के कार्यालय का उद्घाटन के मौके पर उन्होंने पूर्वांचल का प्रभार अशोक राय को दिया जबकि वाराणसी के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अमित सिंह को जिम्मेदारी दी गई।      

राय ने कहा कि पिछड़े एवं आर्थिक रूप से जो व्यक्ति समस्याओं से संबंधित विभागों एवं अदालतों ना पहुंच पाते हैं और अपना हक तो कुछ हासिल ना होने से भाग्य को दोषी मानकर समस्या से पीड़ति रहते हैं उनको न्याय दिलाने के लिए यह संस्थान निस्वार्थ भाव से कार्य करेगी। इन सुविधाओं को प्रभावी बनाने के लिए संस्थान उचित लोगों का चयन कर रही है जो शिक्षा से समाज में आमूलचूल परिवर्तन के प्रणेता के रूप में कार्य करने को तैयार हैं। विधिक कारर्वाई हो या मानवाधिकार मूल्य हो सामाजिक समरसता के लिए संस्थान की तरफ से निशुल्क एडवोकेट नियुक्त किए जाएंगे जिनका खर्च संस्थान एवं पदाधिकारी उठाएं।      

उन्होंने कहा कि समाज को नई दिशा देने के लिए युवाओं को उचित मार्गदर्शन तथा रोजगार उन्मुख कार्यशाला का आयोजन कर प्रेरित करना रोजगार ट्रेनिंग देकर आप जैसी योजनाओं के माध्यम से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करेगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!