वाराणसीः होम डिलीवरी में लगे 450 से ज्यादा डिलीवरी बॉय की नहीं हुई कोरोना जांच

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 04 May, 2020 01:51 PM

varanasi more than 450 delivery boys engaged in home delivery

कोरोना संक्रमण फैलाने में दिल्ली के डिलीवरी ब्वॉय से बनारस सबक लेता नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि अलग-अलग वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए लगाए गए 450 से ज्यादा डिलीवरी ब्वॉय कि किसी तरह की कोरोना जांच नहीं कराई गई है, जो अब चिंता का विषय बन ग...

वाराणसीः कोरोना संक्रमण फैलाने में दिल्ली के डिलीवरी ब्वॉय से बनारस सबक लेता नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि अलग-अलग वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए लगाए गए 450 से ज्यादा डिलीवरी ब्वॉय कि किसी तरह की कोरोना जांच नहीं कराई गई है, जो अब चिंता का विषय बन गई है। अधिकारियों की मानें तो वे आने वाले समय में जांच करा लेंगे।

पुरानी कहावत है कि दूध का जला छाछ भी फूंक कर पीता है, लेकिन बनारस प्रशासन इससे इत्तेफाक नहीं रखता। यही वजह है कि बनारस में पिछले कुछ दिनों से लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की भी दुकानों को प्रशासन ने बंद करा दिया है और होम डिलीवरी के जरिए ही वस्तुओं की सप्लाई कराई जा रही है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अलग अलग दुकानों से लगाए गए 461 होम डिलीवरी ब्वॉय की अब तक किसी तरह की कोई कोरोना जांच कराई ही नहीं गई है। ऐसा हम नहीं बल्कि खुद वाराणसी के एडीएम आपूर्ति नलिनीकांत सिंह बता रहे हैं। उनका कहना है कि आगे सभी डिलीवरी ब्वॉय की जांच करा ली जाएगी। 

उन्होंने आगे बताया कि अभी डिलीवरी ब्वॉय की जांच की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। लेकिन भविष्य में इनकी जांच कराई जाएगी। भविष्य में इस पर विचार किया जाएगा। एडीएम सप्लाई ने आगे बताया कि होम डिलीवरी के पास बनाने में कोई दिक्कत नहीं है। पिछले 3 दिनों में नए साढे 400 से ज्यादा पास बना लिए गए हैं। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि सरकार की ओर से सप्लाई मित्र वेबसाइट को वाराणसी प्रशासन ने आगे बढ़ाया है। सप्लाई मित्र डैश यूपी डॉट कॉम पर कोई सर्च करके करने पर वाराणसी के 461 दुकाने अलग-अलग मोहल्लों के हिसाब से मिलेंगी। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होम डिलीवरी के जरिए वस्तुओं को पहुंचाया जा सके।

गौरतलब है कि वाराणसी में पिछले 4 दिनों से संपूर्ण लॉकडाउन इसलिए कर दिया गया है, क्योंकि कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी थी। जिसके चलते पुराने सभी पास को निरस्त कर दिया गया था। जिसमें डिलीवरी ब्वॉय तक के पास थें। अब पिछले 4 दिनों से एडीएम सप्लाई ऑफिस से फिर से पास को जारी करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिसके तहत अगल-अलग उत्पादों के लगभग 461 डिलीवरी ब्वॉय के पास बना लिए गए हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इन सभी डिलीवरी ब्वॉय की किसी तरह की कोई भी कोरोना जांच प्रशासन की ओर से नहीं कराई गई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!