UP Weather Update: पूर्वी हिस्सों में शीतलहर ने बढ़ाई ठंड, जल्द राहत मिलने की उम्मीद

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Nov, 2020 04:39 PM

up weather update cold wave increases in eastern parts

पछुआ हवा चलने से पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश के मौसम में काफी तब्दीली आई है और राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में शीतलहर चली। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने सोमवार को बताया कि पिछले सप्ताह उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी...

लखनऊ: पछुआ हवा चलने से पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश के मौसम में काफी तब्दीली आई है और राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में शीतलहर चली। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने सोमवार को बताया कि पिछले सप्ताह उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण वहां से आई ठंडी हवा के कारण उत्तर प्रदेश में तापमान में गिरावट आई है। इससे ठंड बढ़ गई। हालांकि आने वाले एक-दो दिन में तापमान कुछ सामान्य होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिसके कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होगी। इससे उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कुछ वृद्धि होगी। मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में शीतलहर चली। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, बरेली तथा आगरा मण्डलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया।

इसके अलावा अयोध्या, कानपुर, लखनऊ तथा मेरठ मण्डलों में भी यह सामान्य से कम रहा। इस अवधि में मुजफ्फरनगर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहने का अनुमान है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!