अधिक बच्चे पैदा करने का 'जिहाद' चला रहे हैं जिसे रोकना जरूरी: पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी

Edited By Ramkesh,Updated: 20 Sep, 2024 12:56 PM

they are running a jihad of producing more harish dwivedi

उत्तर प्रदेश की बस्ती सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि 'एक विशेष समुदाय' के लोग जानबूझकर राजनीतिक व्यवस्था पर 'कब्जा' करने के इरादे से अधिक बच्चे पैदा करने का 'जिहाद' चला रहे हैं जिसे रोकना बहुत...

बस्ती: उत्तर प्रदेश की बस्ती सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि 'एक विशेष समुदाय' के लोग जानबूझकर राजनीतिक व्यवस्था पर 'कब्जा' करने के इरादे से अधिक बच्चे पैदा करने का 'जिहाद' चला रहे हैं जिसे रोकना बहुत जरूरी है और सरकार इस दिशा में गंभीरता से काम कर रही है। असम मामलों के पार्टी प्रभारी द्विवेदी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''एक विशेष समुदाय के लोग जानबूझकर देश पर कब्जा करने के इरादे से अधिक बच्चे पैदा करने का जिहाद चला रहे हैं। इसे रोकना बहुत जरूरी हो गया है और सरकार भी इस दिशा में गंभीरता से काम कर रही है।''

एक खास समुदाय देश के लिए बड़ा खतरा
द्विवेदी ने कहा, ‘‘एक खास समुदाय देश के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है, क्योंकि इस समुदाय के लोगों का एक ही लक्ष्य है, ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना ताकि वे भारत की राजनीतिक व्यवस्था पर कब्जा कर सकें।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘इस समुदाय ने वोट और जमीन जिहाद किया है तथा अब वह जनसंख्या बढ़ाने के लिए जिहाद चला रहा है। उसका उद्देश्य राजनीतिक व्यवस्था के माध्यम से देश पर कब्जा करना और अपने धर्म एवं शरीयत के अनुसार देश चलाना है।'' द्विवेदी ने कहा, ‘‘जिनके पास खाने के लिए भी भोजन नहीं है वे 21-21 बच्चे पैदा कर रहे हैं और उन्हें शिक्षित करके अधिकारी या शिक्षक बनाने के बजाय वे सरकारी व्यवस्था को ‘हैक' करने के काम में लगा रहे हैं।

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रहा एक समुदाय
 उन्होंने कहा कि इस समुदाय के लोग मोदी सरकार (केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार) को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं कि अधिक से अधिक संख्या में बच्चे पैदा करे और फिर सरकार पर आरोप लगाएं कि उन्हें रोजगार और मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि सरकार इस दिशा में निर्णय लेने वाली है ताकि देश के लिए ‘खतरा' बन रहे इस समुदाय के लोगों की मंशा को पूरी होने से रोका जा सके।

असम की हिमंत विश्व शर्मा सरकार की द्विवेदी ने की तारीफ 
द्विवेदी ने असम की हिमंत विश्व शर्मा सरकार द्वारा हाल ही में पारित किए गए कानून का हवाला देते हुए कहा कि असम में अब किसी भी धर्म के लोगों को शादी करने से पहले सरकार को यह बताना होगा कि वह किस धर्म और जाति से आते हैं , उन्हें लड़की और लड़के पक्ष की उम्र भी बताना होगा, इस कानून के आने से काफी हद तक गैर धर्म और कम उम्र में शादी करने की परंपरा पर रोक लग सकेगी। पूर्व सांसद ने कहा कि इस कानून को पूरे देश में लागू कर दिया जाए तो शायद 'जनसंख्या बढ़ाओ जिहाद' पर काफी हद तक रोक लगाई जा सकती है। द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने आरोप लगाया कि भाजपा विभाजनकारी राजनीति करती है और उसके नेता बेरोजगारी एवं महंगाई जैसे मूल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के फुजूल बयान देते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!