ठेले खोमचे वालों ने दिल खोलकर दिया भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दान

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 01 Feb, 2021 07:33 PM

thale khomekas generously donated for the construction

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के हो रहे निर्माण के लिये ठेले और खोमचे वालों ने खुलकर दान किया है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के

अयोध्या:  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के हो रहे निर्माण के लिये ठेले और खोमचे वालों ने खुलकर दान किया है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने सोमवार को बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये आज से 15 फरवरी तक समर्पण निधि अभियान के अंतर्गत लगातार राम मंदिर निर्माण के लिये सहयोग मांगा जा रहा है। इसी कड़ी में आज से विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने डोर-टू-डोर समर्पण निधि प्राप्त करने का अभियान शुरू किया है जिसकी शुरुआत फैजाबाद अयोध्या के रिकाबगंज से हुई है।       

उन्होंने बताया कि एक से 15 फरवरी तक अयोध्या और उसके आसपास के जिलों में समर्पण निधि प्राप्त करने का अभियान चलाया जायेगा। ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने आज फैजाबाद-अयोध्या के रिकाबगंज में अपने कार्यकर्ताओं के साथ सब्जी-ठेले, किराना पटरी दुकानदारों से समर्पण निधि देने का आवाहन किया है, जिसमें राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिये पटरी दुकानदारों ने भी दिल खोलकर दान दिया।       

राय ने बताया कि चाहे वह सब्जी वाले हों या फिर किराना की दुकान वाले, सभी ने दिल खोलकर राम मंदिर के लिये सहयोग किया और कूपन प्राप्त किया। समर्पण निधि प्राप्त करने का अभियान पन्द्रह फरवरी तक चलाया जायेगा। ट्रस्ट के महासचिव ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता घर-घर जाकर समर्पण निधि प्राप्त करने का अभियान चलायेंगे जिसका जो सामर्थ्य होगा, वह अपनी सामर्थ्य के अनुसार राम मंदिर निर्माण में समर्पण निधि देकर सहयोग करेंगे।       

उन्होंने बताया कि इसी समर्पण निधि से राम मंदिर का निर्माण होगा। पूरे प्रदेश में यह अभियान व्यापक स्तर से चलाया जायेगा जो पन्द्रह फरवरी तक चलेगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य होगा कि आर्थिक रूप से कमजोर आदमी भी राम मंदिर निर्माण के लिये अपना सहयोग देगा। इसके लिये दस रुपये, सौ रुपये व एक हजार रुपये का कूपन बनाया गया है। इससे ऊपर जो भी राशि मिलेगी उसकी रसीद दी जायेगी। ट्रस्ट के महामंत्री ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक आफ बड़ौदा की 46 हजार से ज्यादा शाखाओं में लगातार राम मंदिर के लिये निधि समर्पण अभियान के तहत एकत्रित धन को जमा कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी कई लोगों ने करोड़ों रुपये और सोना-चाँदी राम मंदिर निर्माण के लिये दान किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!