UP: यहां स्थापित होगी विश्व की सबसे ऊंची भगवान श्रीराम की प्रतिमा

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 16 Jun, 2020 03:08 PM

statue of lord ram the world s tallest installed in this area of up

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में भक्त उत्सुक हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में ही भगवान श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने का ऐलान

अयोध्याः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में भक्त उत्सुक हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में ही भगवान श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने का एलान किया है। इसके लिए भूमि की तलाश पूरी हो गई है। अयोध्या के मांझा बरहटा में ही विश्व की सबसे ऊंची श्रीराम की प्रतिमा लगेगी।

बता दें कि इसके लिए इसके लिए भूमि की तलाश पूरी हो गई है। वहीं बीते 23 जनवरी, 2020 को मांझा बरहटा में करीब 80 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जिलाधिकारी कार्यालय से जारी कर दी गई है। इस अधिसूचना के संदर्भ में मांगी गयी आपत्तियों के निस्तारण की कार्यवाही भू-अभिलेख अधिकारी कार्यालय में शुरू हो गयी है।

इस बाबत क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि फिलहाल अभी मामला मांझा बरहटा का ही है और करीब-करीब स्थान भी फाइनल है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में करीब 80 हेक्टेयर भूमि के अधिग्रहण की कार्यवाही प्रस्तावित है। आपसी बातचीत से भू-अर्जन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से एक सौ करोड़ का धनावंटन भी किया जा चुका है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!