Lok Sabha Elections 2024: बड़ी कन्फ्यूजन में समाजवादी पार्टी, मेरठ से अचानक बदला लोकसभा प्रत्याशी....जानें अब किस चेहरे पर लगाया दांव?

Edited By Anil Kapoor,Updated: 02 Apr, 2024 08:35 AM

samajwadi party made meerut mla atul pradhan its lok sabha candidate

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार की देर रात अपने दो और उम्मीदवारों की घोषणा की। इनमें मेरठ में पार्टी ने उम्मीदवार बदलते हुए सरधना के विधायक अतुल प्रधान पर दांव लगाया है। सपा ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच “एक्स” पर सूची साझा...

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार की देर रात अपने दो और उम्मीदवारों की घोषणा की। इनमें मेरठ में पार्टी ने उम्मीदवार बदलते हुए सरधना के विधायक अतुल प्रधान पर दांव लगाया है। सपा ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच “एक्स” पर सूची साझा की जिसमें मेरठ से अतुल प्रधान और आगरा (आरक्षित) से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

सपा ने मेरठ से विधायक अतुल प्रधान को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने पहले मेरठ में भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया था लेकिन अब उनका टिकट काट दिया। इस सीट पर भाजपा ने रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभा कर विख्यात हुए अभिनेता अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है। अतुल प्रधान पार्टी का युवा चेहरा हैं, जिनका गोविल से मुकाबला होगा। मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल और आगरा में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा।

चुनाव आयोग ही लगा सकता है भविष्य में ईडी, सीबीआई और आईटी के दुरुपयोग पर लगाम : अखिलेश
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि चुनाव आयोग ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई और आईटी (आयकर विभाग) के दुरुपयोग पर लगाम लगा सकता है और जब लोकतंत्र बचेगा तभी आयोग की गरिमा और प्रतिष्ठा भी बची रहेगी। अखिलेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर अंग्रेजी में ईडी, सीबीआई और आईटी के शुरुआती अक्षरों को जोड़ते हुए ईसीआई यानी 'इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया' (भारत निर्वाचन आयोग) का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ''जिस तरह ईडी, सीबीआई और आईटी विभाग के आगे के पहले अक्षरों को मिलाकर ईसीआई बनता है वो दरअसल इस बात का सकारात्मक इशारा है कि इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया ही उम्मीद की वो किरण है जो भाजपा सरकार द्वारा ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग के दुरुपयोग पर आगे से लगाम लगा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!