गौतमबुद्ध नगर में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर जाम लगाया

Edited By Imran, Updated: 17 Jun, 2022 02:25 PM

protesters block yamuna expressway against agneepath scheme

गौतमबुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में सैन्य भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ सैकड़ों प्रदर्शनकारी युवाओं ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर जाम लगा दिया। इस वजह से नोएडा से आगरा तथा आगरा से नोएडा की तरफ आने वाले वाहन काफी देर तक जाम में फंसे रहे।

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में सैन्य भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ सैकड़ों प्रदर्शनकारी युवाओं ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर जाम लगा दिया। इस वजह से नोएडा से आगरा तथा आगरा से नोएडा की तरफ आने वाले वाहन काफी देर तक जाम में फंसे रहे। 

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) मीनाक्षी कात्यान ने बताया कि विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं के साथ पुलिस वार्ता कर रही है। उन्होंने बताया कि तोड़फोड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई है। डीसीपी ने बताया कि युवाओं के प्रदर्शन के चलते काफी देर तक यातायात बाधित रहा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने संयम से काम लेते हुए युवाओं को समझाने का प्रयास कर रही है। जाम में फंसे लोगों का कहना है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वाहन चालकों के साथ बदसलूकी की है तथा वाहनों में तोड़फोड़ की है। 

शुक्रवार सुबह यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल के पास सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने यमुना एक्सप्रेस वे की दोनों तरफ आने जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। युवाओं ने यमुना एक्सप्रेसवे पर कूड़ा, पेड़ की डाल डालकर यातायात को जाम कर दिया। हाथ में लाठी-डंडे तथा भारत का झंडा लिए हुए युवा ‘इंकलाब जिंदाबाद' सहित कई तरह के नारे लगा रहे थे। विरोध प्रदर्शन के चलते जाम में फंसे लोग सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह की सूचनाएं सार्वजनिक कर रहे हैं। वही उनके परिजन इस बात को लेकर आशंकित है कि कहीं इस प्रदर्शन के चलते जाम में फंसे लोगो को शारीरिक क्षति न पहुंचे। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार तथा जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। दोनों लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!