काशी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी, अक्टूबर तक पूरी करें परियोजनाएं: योगी

Edited By Deepika Rajput,Updated: 06 Aug, 2018 10:30 AM

preparation of pravasi bharatiya sammelan in kashi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में अगले साल जनवरी में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर यहां की विकास परियोजनाओं को अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में अगले साल जनवरी में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर यहां की विकास परियोजनाओं को अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

मुख्यमंत्री ने रविवार रात सर्किट हाउस में आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर यहां चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि तय मानकों के अनुसार बाबतपुर फोर लेन, रिंग रोड फेज-एक और सीवर ट्रीटमेंट प्लांट जैसी जरूरी परियोजनाओं को हर हाल में अक्टूबर तक पूरा करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारियों के बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

योगी ने यहां के विधायकों, विधान पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान उनसे विकास परियोजनाओं की प्रगति पर नजर बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर कोई समस्या सामने आए तो उसे दूर करने वे सहोग करें ताकि निर्धारित समय पर काम पूरा किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों से अगले वर्ष 21 से 23 जनवरी को यहां आयोजित होने वाले 15वें भारतीय प्रवासी सम्मेलन में आने वाले मेहमानों की सुविधा का ख्याल रखते हुए तैयारियां अभी से शुरु करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं को हर हाल में जनवरी से पहले पूरा किया जाना चाहिए। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। योगी ने वकीलों के एक प्रनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि जिला अदालत परिसर या इसके आसपास बहुमंजली इमारत बनाकर वकीलों को आधुनिक सुविधाओं वाली जगह उपलब्ध कराई जाएगी। अधिकरियों, वकीलों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठकों के बाद रविवार रात मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर रवाना हुए।

उन्होंने मंदिर में विधि विधान के साथ भगवान भोले की पूजा की। रात करीब नौ बजे 11 किलो दूध, बेल पत्र समेत अन्य समाग्री से चढ़ाकर देश एवं समाज की प्रगति की कामना की। इसके बाद मंदिर के पदाधिकारियों ने योगी को अंगवस्त्र भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। योगी ने विश्वनाथ मंदिर पहुंचने से पहले ज्ञानवापी में कई कांवड़ियों से यहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली तथा उनके साथ बोल बम और हर हर महादेव के जयकारे लगाकर उनका उत्साह बढ़ाया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!