मोदी का विपक्ष पर हमला- कुर्सी की डील में वोटर ही नहीं कार्यकर्ताओं को भी भूल जाते हैं नामदार

Edited By Deepika Rajput,Updated: 16 May, 2019 02:43 PM

pm modi spoke in mirzapur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बुआ हो, बबुआ या फिर कांग्रेस के नामदार, यूपी की समझदार जनता को ये लोग सिर्फ जाति में बांटकर देखते हैं।

मिर्जापुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बुआ हो, बबुआ या फिर कांग्रेस के नामदार, यूपी की समझदार जनता को ये लोग सिर्फ जाति में बांटकर देखते हैं। उन्हें लगता है कि वोटर उनकी जागीर है। वो जब चाहेंगे अपनी जागीर एक दूसरे को दे देंगे। ये लोग अपनी कुर्सी की डील में वोटर को ही नहीं, अपने कार्यकर्ताओं को भी भूल जाते हैं।

पीएम ने कहा कि जब यहां विधानसभा के चुनाव हुए थे तो कैसे एक दूसरे की धुर विरोधी सपा और कांग्रेस के बीच डील हुई थी। इस डील के बाद दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को एक दूसरे के साथ चलने के लिए मजबूर कर दिया गया। जमीन पर काम करने वाले सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से जबरदस्ती कहा गया कि हाथ मिलाओ, क्योंकि एयरकंडीशंड कमरों में बैठकर दो लड़कों ने हाथ मिला लिया था। इसके दो साल के भीतर-भीतर ही सपा और कांग्रेस, अपनी डील तोड़ने के बाद कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि अब हाथ नहीं, एक दूसरे की कॉलर पकड़ो।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस के नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को रिमोट कंट्रोल से चलने वाला खिलौना समझ लिया है। चाहे कार्यकर्ता अपमानित महसूस करे, चाहे उसका हौसला टूट जाए, इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। एक होता है ‘लीडर’, जो समाज की खुशी के लिए समर्पित होता है, दूसरी तरफ होते हैं ‘डीलर’ जो सत्ता की अपनी कुर्सी के लिए डील करते हैं। सिर्फ अपने स्वार्थ की राजनीति करने वाले सपा-बसपा-कांग्रेस के डीलर उत्तर प्रदेश की समझदार जनता को गलत समझने की भूल कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि बांटने और तोड़ने की राजनीति करने वाली पार्टी, वोटकटवा बन गई है। नामदारों के अहंकार ने ही इतने वर्षों के शासन के बावजूद देश को इस हाल में बनाए रखा। उनकी सोच है हुआ तो हुआ। कुछ दिन पहले बुआ के बबुआ यहां आए थे तो उन्होंने कहा था कि बीजेपी वालों की बात शौचालय से शुरू होती है और वहीं खत्म होती है। ऐसी बात वही कर सकता है जिसके लिए मां-बहन-बेटियों की गरिमा, सुरक्षा और स्वास्थ्य का जरा सा भी महत्व न हो। हमारे लिए शौचालय, मां-बहन-बेटियों का इज्जत घर है।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे विरोधियों द्वारा गालियों की डोज बढ़ रही है, जनता मुझ पर अपने प्यार और विश्वास की डोज भी बढ़ाती चल रही है। मुझे वो महामिलावटी गाली दे रहे हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश और मिर्जापुर को बारी-बारी से लूटा था। मुझे वो महामिलावटी गाली दे रहे हैं, जिन्होंने मिर्जापुर को नक्सली हिंसा में ढकेल दिया था। मुझे वो महामिलावटी गाली दे रहे हैं, जिन्होंने यूपी की खदानों को लूट कर अपनी तिजोरियां भर ली थी।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!