BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, PM मोदी वाराणसी से फिर बनाए गये प्रत्याशी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 02 Mar, 2024 08:09 PM

pm modi again made candidates from varanasi read 10 big news of up

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे।

1-UP Police Paper Leak: STF ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, परीक्षा से संबंधित कई दस्तावेज बरामद
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने 2 आरोपियों को यहां विभूति खंड इलाके से गिरफ्तार किया।

2- यूपी में RO/ARO की परीक्षा रद्द... 6 महीने में दोबारा होगा Exam, सीएम योगी का बड़ा फैसला
लखनऊ:  समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक को लेकर मचे बवाल के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा को निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही इस परीक्षा को 6 माह के अंदर फिर से कराने के लिए निर्देश दिया गया है। वहीं, इस मामले को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में नहीं छोड़ेंगे। इस मामले की जांच STF के द्वारा कराई जाएगी।

3- इंसानियत शर्मसार! चचेरे भाइयों ने नाबालिग भाई के प्राइवेट पार्ट में डाला पेन, हालत गंभीर
Agra Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जमीनी विवाद के चलते कुछ युवकों ने अपने चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में पेन डाल दिया। बताया जा रहा है कि मंदबुद्धि होने की वजह से नाबालिग अपने परिजनों को कुछ नहीं बता सका। वहीं, जब उसकी हालत तबीयत खराब हो गई तो घरवाले उसे अस्पताल ले गए। जहां उन्हें घटना की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। 

4- 'वर्ष 2024-25 में गेहूं खरीद का कार्य सुचारू ढंग से संचालित किया जाए', सीएम योगी ने दिए अधिकारियों को निर्देश
UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ा तोहफा दिया। वर्ष 2024-25 में गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹2,275 प्रति कुंतल निर्धारित किया है। कल यानी एक मार्च से गेहूं की खरीद शुरू हो गई है। 

5- UP Politics: अब नए नारे के साथ Lok Sabha Chunav में उतरेंगे Akhilesh, कहा- 80 हराओ, संविधान बचाओ !
जब से अखिलेश यादव के विधायकों ने राज्यसभा में पाला बदला है... उसके बाद से ही अखिलेश यादव काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं... लगातार वो केंद्र सरकार और यूपी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं... फिर चाहे वो पेपर लीक का मामला हो या फिर किसानों के आय का मामला.... इतना ही नहीं विधायकों के राज्यसभा में पाला बदलने पर भी अखिलेश ने सरकार को खूब सुनाया है...

6- UP Crime News: फावड़े से काटकर सिपाही की हत्या, भाई बोला- ताऊ और उसके परिवार ने की हत्या
Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में एक सिपाही की कथित तौर पर फावड़े से हमला कर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, सिपाही मथुरा में तैनात था और शुक्रवार को अपने गांव लौटा था। वहीं, हत्या के संबंध में मृतक के ताऊ समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

7- यूपी में जंगल राज कायम: दलित अपराधों में वृद्धि हुई, रामपुर घटना पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
रामपुर/ नयी दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक दलित किशोर की हत्या की घटना को लेकर शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में दलितों के खिलाफ अपराध के मामले बढ़ गए हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘योगी सरकार के जंगल राज में उत्तर प्रदेश अराजकता और दलितों के ख़िलाफ़ नफ़रत से भरे अपराधों का गढ़ बन गया है।

8- रामलला के दरबार में पहुंचते ही रोने लगे सपा विधायक अभय सिंह, कहा- हमारे अराध्य के दर्शन करने से हमें रोका गया
लखनऊः राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोटिंग करने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह आज रामलला के दरबार पहुंचे। राम मंदिर पहुंचकर उन्होंने रामलला को साष्टांग प्रणाम किया और बेहद भावुक नजर आए। उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

9- ‘बाबा’ के बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, कहा- सिर के ऊपर छत होना लोगों का मूलभूत अधिकार..
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अवैध अतिक्रमण के नाम बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाते हुए योगी सरकार पर सख्त टिप्पणी की है। 

10- 'BJP अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती...सेटिंग करने में माहिर है',दबी जुबानी दर्द बयां कर रहे राजभर
UP Poltics News: योगी कैबिनेट मंत्री का विस्तार रविवार की शाम तक होने का कयास लगाया जा रहा है। इसी बीच सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बयान अब एक बार फिर से सुर्खियों में बने हुए हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!