'अब तो भाजपा वाले खुद कह रहे हैं 'नहीं चाहिए भाजपा... RLD ने यूपी के 2 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, पढ़ें यूपी 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 04 Mar, 2024 08:32 PM

now the bjp people themselves are saying  don t want bjp

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा के बीच सत्तारूढ़ दल के कुछ सांसदों द्वारा चुनाव ना लड़ने और एक उम्मीदवार द्वारा दावेदारी वापस लेने पर तंज कसते हुए सोमवार को...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा के बीच सत्तारूढ़ दल के कुछ सांसदों द्वारा चुनाव ना लड़ने और एक उम्मीदवार द्वारा दावेदारी वापस लेने पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी। लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी होने में कुछ ही दिन बचे हुए। ऐसे में सभी राजनीतिक पाटियां अपने प्रत्याशियां के नाम का ऐलान कर रही है। इसी क्रम आरएलडी अध्यक्ष जयंत ने अपने दो प्रत्याशियों को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। जयंत ने बिजनौर से चंदन चौधरी को और बागपत से राजकुमार सांगवान को लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही MLC पद के लिए योगेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है।  

1- पीलीभीत: समलैंगिक शादी कर थाने पहुंचीं युवतियां, बोलीं- हम साथ रहेंगे
पीलीभीत: जिले में शादी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसकी चारों तरफ चर्चाएं हो रही हैं। सुनगढ़ी क्षेत्र से युवतियों का दिल एक दूसरे पर आ गया तो दोनों ने समलैंगिक विवाह कर लिया। घर से लापता हुईं दो युवतियां रविवार को सुनगढ़ी थाने पहुंचीं और एक-दूसरे से शादी करने व साथ रहने की बात कही। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें स्वेच्छा से साथ रहने की स्वीकृति दी।

2- हे भगवान!  तीन दिन शव के साथ सोती रही सहेली, बदबू आने पर पड़ोसियों ने बुलाई पुलिस
थुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के फरह क्षेत्र में अपनी सहेली के घर में रह रही एक तलाकशुदा महिला का शव वहां बंद कमरे में पड़ा मिला। दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) अरविंद कुमार ने सोमवार को बताया कि फरह थाना क्षेत्र के महुअन गांव में हेमा नामक महिला के घर में उसकी सहेली का शव कमरे में बंद करके रखे जाने की जानकारी मिली थी।

3- झांसी में एक अनोखा विवाह; न हेलीकॉप्टर, न लग्जरी कार...बैलगाड़ी में हुई दुल्हन की विदाई
UP News: आज के समय में लोग शादी समारोह में लाखों करोड़ों रुपया खर्च करते है। दुल्हन की विदाई भी लग्जरी कार और हेलीकॉप्टर से कराने का चलन है। लेकिन, यूपी के झांसी में एक दुल्हन की विदाई ऐसे अनोखे तरीके से की गई, कि इसे देखकर सब लोग हैरान हो गए। जब दुल्हन की विदाई हुई तो उसे देखने के लिए पूरा गांव उमड़ गया।

4- CAA का खुलकर करेंगे विरोध, CBI और ED का दुरुपयोग कर रही सरकार: जियाउर्रहमान बर्क
संभल, (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश के संभल जिले से मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अपने दादा शफीकुर्रहमान बर्क की तरह वह भी CAA का खुलकर विरोध करुंगा। हम भारतीय जनता पार्टी से डरने वाले नहीं है। एक सवाल के जवाब में कहा कि  वह शफीकुर्रहमान बर्क के पद तक नहीं पहुंच सकते लेकिन इतना जरूर है कि उनके नक्शेकदम पर चलकर लोगों की सेवा करेंगे।

5-शादी के बाद से पति ने छुआ तक नहीं ! बोला, बच्चा चाहिए तो दोस्त से बनाओं संबंध- कथावाचक पति पर महिला ने लगाए आरोप
आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से शर्मनाक घटना समाने आई है जिसे सुनकर आप के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। दरअसल एक महिला ने अपने कथाचाक पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

6- भाजपा के सभी बड़े नेताओं के 'एक्स' पर बदला बायो, CM योगी ने भी नाम के आगे लिखा - 'मोदी का परिवार'
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने अपने एक्स पर बायों में अपने नाम के साथ  'मोदी का परिवार' लिखा है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम के भी आगे दिखा।

7-UP में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में अब तक 7 लोगों की मौत, CM योगी ने जनहाानि पर जताया गहरा शोक
Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बाद आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राहत आयुक्त नवीन कुमार ने बताया कि बिजली गिरने से लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर व शाहजहांपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

8-जनता-दर्शन में CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश- 'हर पात्र व्यक्ति को दिलाएं PM-CM आवास योजना का लाभ'
Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी गरीब बेघर नहीं रहना चाहिए। यहां गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन पात्र व्यक्तियों को पक्का मकान नहीं मिल पाया है।

9- Lok Sbha Election: रामपुर से भाजपा प्रत्याशी के दम खम, कहा- खुद आज़म खान भी मुकाबले पर आये तो हरा दूंगा
रामपुर (रवि शंकर): समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाली रामपुर की लोकसभा सीट जिस पर आजम खान का दबदबा हुआ करता था और 2019 के आम चुनाव में आजम खान भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा को हराकर लोकसभा के लिए चुने गए थे लेकिन अदालत से 2 वर्ष की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हुई और 2022 में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के घनश्याम सिंह लोधी चुनाव जीत गए।

10- RO/ARO Exam Cancelled: लोक सेवा आयोग ने परीक्षा नियंत्रक को पद से हटाया, कई अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
लखनऊ: समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक को लेकर मचे बवाल के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा को निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही इस परीक्षा को 6 माह के अंदर फिर से कराने के लिए निर्देश दिया गया है। वहीं, अब इस मामले को लोक सेवा आयोग परीक्षा नियंत्रक को पद से हटा दिया है और कई अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!