प्रॉपर्टी डीलर की हत्या; कुत्ते के पट्टे से गला दबाया, फिर कार में रखकर जला दी लाश; दोस्त ही बन गए कातिल

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 Oct, 2024 11:44 AM

murder of property dealer strangulated the dog

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर दो दोस्तों ने गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की साजिश रच कर उसे मौत के घाट उतार दिया। साजिश के तहत दोस्त विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने प्रॉपर्टी डीलर संजय...

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर दो दोस्तों ने गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की साजिश रच कर उसे मौत के घाट उतार दिया। साजिश के तहत दोस्त विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने प्रॉपर्टी डीलर संजय सिंह को थाना मधुबन बापूधाम के अक्षय एंक्लेव की जैन बिल्डिंग स्थित घर बुलाया। उन्होंने कुत्ते के पट्टे से उसका गला दबाकर हत्या की और फिर शव को ठिकाने लगाने के लिए कार में आग लगा दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों ने साजिश के तहत की हत्या
इस मामले की जानकारी देते हुए दादरी पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से प्रॉपर्टी डीलर का लूटा हुआ सोने का सामान, नकदी, मोबाइल फोन आदि सामान बरामद हुआ है और दोनों आरोपी मृतक के परिचित थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार की देर रात थाना दादरी क्षेत्र के कोट पुल के पास एक फॉर्च्यूनर कार में सवार संजय यादव नामक प्रॉपर्टी डीलर की गला दबाकर हत्या करके शव को आग लगा दी गई थी। मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने वारदात में शामिल विशाल राजपूत और जीत चौधरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

शव ड्राइवर सीट पर रखकर लगाई आग
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से मृतक का सोने का कड़ा, सोने की दो अंगूठी व चेन, 62 हजार 500 नकदी, दो मोबाइल फोन तथा कुत्ते का पट्टा बरामद हुआ है, जिससे गला घोंटकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की गई थी। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी यादव के परिचित थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने यादव के साथ बियर पी और जब उसे थोड़ा सा नशा हो गया तो उन्होंने उसका सोना के सामान लूट लिया, इसके बाद कार में पड़ा कुत्ते का पट्टा डालकर उसका गला घोंट दिया। हत्या के बाद संजय का शव ठिकाने लगाने के लिए आरोपी चार घंटे तक घूमते रहे। अंधेरा होने पर की लाश को कार की पिछली सीट पर डालकर एक कंबल से ढक दिया और दादरी की तरफ ले आए। फिर आरोपियों ने कोट पुल के पास सुनसान जगह पर गाड़ी रोककर यादव का शव ड्राइवर की सीट पर रखकर आग लगा दी।

कार के नंबर और कपड़ों के आधार पर हुई शव की शिनाख्त
सूचना मिलते ही रात 11 बजे के बाद दादरी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक शव काफी जल चुका था। उसकी शिनाख्त मुश्किल थी। जिंस समेत कपड़ों के कुछ हिस्से बचे थे। मौके से जला हुआ मोबाइल बरामद हुआ। कार के नंबर और कपड़ों के आधार पर परिजनों ने प्रॉपर्टी डीलर की पहचान की।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!