यूपी में फिर चढ़ा पारा, कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना

Edited By Ramkesh, Updated: 19 May, 2022 05:25 PM

mercury rises again in up chances of rain with thunder in many districts

दो दिन तक आसमान में छाये बादल के कारण गरमी से मामूली राहत महसूस कर रहे लोगों को गुरूवार को एक बार फिर लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ा जिसके चलते सूर्यास्त तक सड़कों बाजारों में अघोषित कर्फ्यू के हालात बने रहे।   मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में...

लखनऊ: दो दिन तक आसमान में छाये बादल के कारण गरमी से मामूली राहत महसूस कर रहे लोगों को गुरूवार को एक बार फिर लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ा जिसके चलते सूर्यास्त तक सड़कों बाजारों में अघोषित कर्फ्यू के हालात बने रहे।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में मौसम में एक बार फिर तब्दीली नजर आने का अनुमान है। इस अवधि में प्रदेश के कई स्थानो पर धूल भरी आंधी के आसार है जबकि इक्का दुक्का स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।  विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में अयोध्या मंडल में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी जबकि अन्य मंडलों में मौसम में कोई खास तब्दीली नहीं हुयी।

PunjabKesari

वाराणसी मंडल के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक दर्ज किया गया। गोरखपुर,प्रयागराज,बरेली,झांसी और आगरा मंडलों में हालांकि तापमान में 1.6 डिग्री से लेकर तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि इस अवधि में बांदा राज्य का सबसे गर्म इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।  मेरठ मंडल में रात के तापमान में कमी दर्ज की गयी जबकि वाराणसी मंडल में न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक दर्ज किया गया। गोरखपुर,अयोध्या,प्रयागराज,कानपुर,लखनऊ,झांसी और आगरा मंडलों में यह सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस तक अधिक रहा। मेरठ में सबसे कम 21.3 डिग्री सेल्सियस रात का तापमान रहा। 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!