Lok Sabha Elections: अंबेडकर जयंती पर आज BJP जारी करेगी संकल्प पत्र, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

Edited By Pooja Gill,Updated: 14 Apr, 2024 09:07 AM

lok sabha elections bjp will release resolution letter

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन रह गए है। सभी राजनीतिक दल जोरों शोरों से चुनाव प्रचार कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी चुनाव में एक बड़ी जीत हासिल करना चाहती है। इसके लिए काम कर रही है और जनसभाएं...

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन रह गए है। सभी राजनीतिक दल जोरों शोरों से चुनाव प्रचार कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी चुनाव में एक बड़ी जीत हासिल करना चाहती है। इसके लिए काम कर रही है और जनसभाएं कर वोटरों को साधने का प्रयास कर रही है। इसी बीच आज यानी 14 अप्रैल को भाजपा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे।


जानकारी के मुताबिक, भाजपा का घोषणा पत्र सुबह 10 बजे बीजेपी मुख्यालय में जारी होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। बीजेपी के घोषणापत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘विकसित भारत’ एजेंडे पर ध्यान केंद्रित किए जाने की उम्मीद है। पार्टी अपने मेनिफेस्टो को 'संकल्प पत्र' कहती है। संकल्प पत्र की थीम लाइन हैं 'मोदी की गारंटी है साथ 2047 में विकसित भारत बनाने के लिए', बीजेपी 'हर पल देश के लिए 24x7 for 2047'।

PunjabKesari
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। देश में सात चरणों 19 और 26 अप्रैल, 7, 13, 20 और 25 मई और 1 जून को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। भाजपा अपने घोषणा पत्र में देश के विभिन्न वर्गों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः 24 का चक्रव्यूहः UP की दो हॉट सीट को लेकर पत्ते नहीं खोल रहे NDA और INDIA , भाजपा के लिए सिर दर्द बन चुकी है सीट
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उप्र. की दो ऐसी सीट हैं, जिन पर एनडीए और इंडिया दोनों ही गठबंधन ने अभी अपने-अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसमें एक कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली और दूसरी मारैजूदा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के कारण चर्चित कैसरगंज सीट शामिल है।

 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!