Lok Sabha Election: मतदान के कारण इलाहाबाद HC में 25 मई को अवकाश, 27 मई को होगी मुकदमों पर सुनवाई

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 May, 2024 10:13 AM

lok sabha election allahabad hc will remain

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए कल यानी 25 मई को मतदान होगा। इसे देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 मई को अवकाश रहेगा। हाईकोर्ट बंद होने के कारण इस दिन होने वाले सभी मुकदमों की सुनवाई 27 मई को होगी...

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए कल यानी 25 मई को मतदान होगा। इसे देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 मई को अवकाश रहेगा। हाईकोर्ट बंद होने के कारण इस दिन होने वाले सभी मुकदमों की सुनवाई 27 मई को होगी। इस आशय का आदेश महानिबंधक राजीव भारती ने जारी किया है।

जिला और प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय में भी रहेगा अवकाश
रजिस्ट्रार जनरल राजीव भारती ने पत्र जारी कर जिला न्यायालय और प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय में भी अवकाश की घोषणा की है। छठे चरण के मतदान के दौरान 25 मई को प्रयागराज और प्रतापगढ़ के जिला न्यायालयों में अवकाश रहेगा। इस दिन जो भी मुकदमे सुने जाने थे, वह अब 27 मई यानी सोमवार को सुने जाएगे। 25 मई को मतदान के कारण और 26 मई को रविवार के कारण हाईकोर्ट बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले पांचवें चरण में भी कौशाम्बी और प्रतापगढ़ में 20 मई को जिला न्यायालय बंद किए गए थे।

14 सीटों पर होगा मतदान
25 मई को छठे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। इस फेज में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान होगा और कुल 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। मतदाता वोट कर इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। कल जिन सीटों पर मतदान होगा उनमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित), भदोही सीटें शामिल हैं। इस चरण में बीजेपी की दिग्गज नेता मेनका गांधी के अलावा जगदंबिका पाल और दिनेश लाल यादव निरहुआ, कृपाशंकर सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव का छठा चरणः मेनका-इंदू चौधरी समेत 16 महिला प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर,पूर्वांचल की इन 6 सीटों पर आर-पार का मुकाबला
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर गुरूवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। छठे चरण में 14 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा से मेनका गांधी, सपा की प्रिया सरोज, बसपा की इंदू चौधरी समेत कुल 16 महिला प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सीटों में केवल लालगंज (सु.) है जहां पर तीन महिलाएं आमने-सामने हैं। कई सीटों पर तो महिला प्रत्याशी ही नहीं हैं। 

​​​​​​​

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!