विपक्ष के बहिष्कार के बावजूद सदन में शामिल हो रहे विधायक, अब शिवपाल ने भी दिया झटका

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 03 Oct, 2019 03:03 PM

legislators joining the house despite opposition s externalities

यूपी विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होते ही सुर्खियों आ गया है। कारण था विपक्ष का विशेष सत्र के चलते सदन से बहिष्कार, लेकिन अब विपक्ष के बहिष्कार के बाद भी उनके विधायक सत्र में शामिल होकर पार्टी के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। इसी कड़ी में सपा विधायक...

लखनऊः यूपी विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होते ही सुर्खियों आ गया है। कारण था विपक्ष का विशेष सत्र के चलते सदन से बहिष्कार, लेकिन अब विपक्ष के बहिष्कार के बाद भी उनके विधायक सत्र में शामिल होकर पार्टी के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। इसी कड़ी में सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव सदन की कार्यवाही में शामिल हुए हैं।

सदन में शिवपाल ने की सीएम योगी की तारीफ
सदन में योगी सरकार की तारीफ करते हुए शिवपाल ने कहा कि महिलाओं को गैस सिलिंडर दिया गया यह एक अच्छी योजना है, लेकिन मेरा सुझाव है कि गैस सिलेंडर के लिए गरिबों को सब्सिडी दी जाए। शिवपाल ने कहा कि प्रदेश ईमानदार सीएम के हाथ में है। सरकार ने कुछ अच्छे काम किए हैं। 22 करोड़ वृक्षारोपण की मैं सराहना करता हूं।

चर्चा में था शिवपाल की सदस्यता रद्द करने का मामला
हाल ही में शिवपाल की सदस्यता रद्द करने का मामला तूल पकड़े हुए था, लेकिन बाद में सपा ने विधायकी रद्द करने का नोटिस वापस ले लिया। जिससे कयास लगाए जा रहे है कि शिवपाल की सपा में वापसी हो सकती है। खास बात ये भी थी कि अखिलेश ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में चाचा शिवपाल की घर वापसी के संकेत दिए। जिसके बाद शिवपाल के सुर भी सपा की तरफ नरम दिखाई दिए।

कांग्रेस की अदिति सिंह और बसपा के असलम रायनी सदन में शामिल
गौरतलब है कि इससे पहले कल रात को सदन में पुहंचकर कांग्रेसी विधायिका अदिति सिंह ने पार्टी नेताओं समेत सत्तापक्ष को भी चौंका दिया। सदन में अदिति ने कहा कि वो जानती हैं कि क्या कर रही हैं। वो एक पढ़ी लिखी महिला है और सब कुछ समझ कर ही कर रही हैं। अदिति ने जिला पंचायत चुनाव की प्रक्रिया में बदलाव, हर गांव में आवास, हर घर में शौचालय और किसानों के हित में किए जा रहे काम के लिए योगी सरकार की तारीफ की और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इसके बाद बसपा को झटका देते हुए श्रावस्ती से बसपा विधायक असलम रायनी भी सदन में शामिल हुए हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!