Kanpur: बीटेक और PHD कर लोगों ने अपनाया अपराध का रास्ता, अमीर बनने के लिए छापने लगे नकली नोट

Edited By Mamta Yadav,Updated: 21 Feb, 2023 09:05 PM

kanpur people adopted the path of crime by doing b tech and phd

इंजीनियर और पीएचडी की डिग्री हासिल करने के बाद भी 3 लोगों ने अपराध का रास्ता अख्तियार कर लिया। अपराध भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि देशद्रोह यानी नकली भारतीय मुद्रा को छापने का लेकिन अपराधी कितना भी शातिर हो पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं सकता है। कानपुर...

कानपुर, (अंबरीश त्रिपाठी): इंजीनियर और पीएचडी की डिग्री हासिल करने के बाद भी 3 लोगों ने अपराध का रास्ता अख्तियार कर लिया। अपराध भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि देशद्रोह यानी नकली भारतीय मुद्रा को छापने का लेकिन अपराधी कितना भी शातिर हो पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं सकता है। कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस ने ऐसे ही भारतीय मुद्रा छापने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने नकली भारतीय करेंसी बरामद की है।

यह भी पढ़ें- 35 टुकड़े कर सूटकेस या फ्रिज में मिलेंगी स्वरा भास्कर, जल्द होगा तलाक... अभिनेत्री की शादी पर बोलीं साध्वी प्राची

PunjabKesari
पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया की गोविंद नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और अन्य टीमों ने एक अभियुक्त विमल सिंह चौहान को पकड़ा तथा उसकी चेकिंग की गई तो उसके कब्जे से 459050 रूपए की जाली भारतीय मुद्रा बरामद हुई। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ करने पर विमल ने बताया कि मैं अपने दो दोस्त कुंवर सौरभ और छोटू के साथ फिरोजाबाद में नकली नोट छापते हैं। नकली नोट छापकर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में खपाते हैं। जिसके बाद थाना गोविंद नगर व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम विमल को साथ लेकर जनपद फिरोजाबाद रवाना हुई।

यह भी पढ़ें- सपा के पूर्व मंत्री सुधाकर कश्यप ने सिर पर उठाई जूतों की गठरी, की कश्यप समाज को आरक्षण देने की मांग

PunjabKesari
फिरोजाबाद के सिरसागंज में दो व्यक्तियों को पकड़ा गया और उनकी तलाशी ली गई तो उनकी जेब से जाली भारतीय मुद्रा बरामद हुई। दोनों से पूछताछ की गई तो एक व्यक्ति ने अपना नाम अनुज कुमार तथा दूसरे ने अपना नाम सौरभ सिंह बताया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया की हम लोग गोदाम में जाली नोट को छापते हैं। पुलिस को गोदाम से नकली नोट छापने वाला प्रिंटर, स्याही, पेपर, कांच के ग्लास व कूटरचित भारतीय मुद्रा मिली। गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त बी पी जोगदंड द्वारा 50000 का नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिया गया। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!