वाराणसी में PM मोदीः मैं भी बूथ कार्यकर्ता रहा, दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 Apr, 2019 10:02 AM

i too was a booth worker got a good fortune to put a poster on the walls modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी। उन्होंने कहा कि मैं भी बूथ कार्यकर्ता रहा, दीवारों पर...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी। उन्होंने कहा कि मैं भी बूथ कार्यकर्ता रहा, दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मुझे भी मिला।

उन्होंने कहा कि देशभर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार। हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी। क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है। जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है, जनता ने सरकार चुनने का मन बना लिया है।

मोदी ने कहा कि इतिहास का ये पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव हो रहा है। जनता हमें जैसा प्यार दे रही है उसका हर पल आभार जताना होगा। कार्यकर्ता का परिश्रम और लोगों का प्रेम, ऐसा कल का अद्भुत अनुभव था। सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है। आपको मैं कार्यकर्ता के तौर पर हिसाब देता हूं। कार्यकर्ता के नाते पार्टी ने 5 साल में मुझसे जितना समय मांगा, जहां मांगा मैंने एक बार भी मना नहीं किया।

उन्होंने कहा कि मेरे भीतर के कार्यकर्ता को मैंने कभी मरने नहीं दिया। प्रधानमंत्री के रूप में मैं जो जिम्मेदारी निभा रहा हूं उसमें भी और एक सांसद के रूप में भी अपनी जिम्मेदारी के प्रति उतना ही सजग हूं। आज पार्टी हमारी बढ़ी है उसका कारण टीवी या अखबार नहीं है। हम बड़े परिवार से नहीं आये हैं, हम छोटे-छोटे कार्यकर्ता हैं। जैसे रामजी के पास पूरी वानर सेना थी, जैसे कृष्ण जी के पास ग्वाले थे, वैसे ही हम भारत मां के सिपाही हैं। एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है भाजपा के कार्यकर्ता के नाते बनारस वालों की कठिनाई बहुत है। क्योंकि और जगह तो सबका उम्मीदवार साथ चलकर प्रचार करता है, लेकिन आप इतने कम नसीब हैं कि आपका उम्मीदवार तो पर्चा भरकर ही यहां से चला जायेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!