परिवहन मंत्री का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी, पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज

Edited By Ramkesh,Updated: 26 Jun, 2024 06:15 PM

fraud by making fake letter pad of transport minister case registered

परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह का का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने एक इंटर कॉलेज के प्रबंधक और उसके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बुधवार को बताया कि...

बलिया: परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह का का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने एक इंटर कॉलेज के प्रबंधक और उसके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बुधवार को बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, जिले के हल्दी थाना क्षेत्र के दोपही गांव निवासी शत्रुघ्न पांडेय की तहरीर पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, नीरूपुर के प्रबंधक महेश प्रताप तिवारी और उनके बेटे रवि तिवारी के विरुद्ध बलिया शहर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 (धोखाधड़ी), 467, 468 और 471 (फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार करना और दस्तावेजों में हेराफेरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि शत्रुघ्न पांडेय ने तहरीर में आरोप लगाया है कि पिता-पुत्र ने परिवहन मंत्री सिंह का फर्जी लेटर पैड बनवाकर और कूट रचित हस्ताक्षर कर एक पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भेजा। वहीं, मंत्री सिंह ने कहा कि उन्‍होंने इस तरह का कोई पत्र प्रेषित नहीं किया और महेश तथा उनके बेटे रवि ने संस्था पर कब्जा करने की नीयत से इस तरह का फर्जीवाड़ा किया। पुलिस के अनुसार, शत्रुघ्न पांडेय ने तहरीर में स्वयं को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, नीरूपुर को संचालित करने वाली संस्था शिक्षा परिषद का उप मंत्री/उप प्रबंधक करार दिया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!