अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स का सख्ती से कराया जाय पालन: योगी

Edited By Ajay kumar,Updated: 31 Jul, 2020 03:15 PM

follow the guidelines of unlock 3 strictly yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराने को निर्देश देते हुए कहा कि कन्टेनमेंट जोन के बाहर अनुमन्य की गयी गतिविधियों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित किया जाय।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराने को निर्देश देते हुए कहा कि कन्टेनमेंट जोन के बाहर अनुमन्य की गयी गतिविधियों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित किया जाय। योगी ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि राज्य में अनलॉक-3 के सम्बन्ध में केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराया जाए। कन्टेनमेंट जोन के बाहर अनुमन्य की गयी विभिन्न गतिविधियों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित किया जाय। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतकर्ता बरतना आवश्यक है। इसके मद्देनजर लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। जागरूकता अभियान में मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी को बनाये रखने के सम्बन्ध में आमजन को जानकारी अवश्य दी जाए। अधिक से अधिक लोगों को आरोग्य सेतु एप तथा आयुष कवच कोविड एप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

योगी ने 1.15 लाख कोविड-19 टेस्ट प्रतिदिन करने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि डोर टू डोर सर्वे तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को तत्परता से किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इन कार्यों में कोई लापरवाही न होने पाए। कोविड संक्रमित व्यक्ति को समय से चिन्हित करते हुए उपचार के लिए उसे चिकित्सालय में भर्ती किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कन्टेनमेंट जोन में प्रतिबन्धों को सख्ती से लागू करते हुए यह सुनिश्चित भी किया जाए कि इन क्षेत्रों में लोगों को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता में कोई असुविधा न हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!