कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखे LPG सिलेंडर से टकराई रेल, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी

Edited By Pooja Gill,Updated: 09 Sep, 2024 08:55 AM

conspiracy to overturn kalindi express train

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ट्रेन को पलटाने की बड़ी साजिश रची गई है। यहां पर अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर भरा हुआ LPG गैस सिलेंडर मिला है। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किमी की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन जब सिलेंडर से टकराई तो तेज आवाज...

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ट्रेन को पलटाने की बड़ी साजिश रची गई है। यहां पर अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर भरा हुआ LPG गैस सिलेंडर मिला है। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किमी की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन जब सिलेंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई। लेकिन, कालिंदी एक्सप्रेस (14117) रविवार रात पलटने से बच गई। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेल को रोका और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रेलवे और आरपीएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए।

PunjabKesari
एक्सप्रेस के टकराने से सिलेंडर में हुआ धमका
बता दें कि बर्राजपुर रेलवे स्टेशन से 2.5 किलोमीटर आगे रेलवे ट्रैक पर रखे LPG गैस सिलेंडर से कालिंदी एक्सप्रेस (14117) टकरा गई। कालिंदी एक्सप्रेस के टकराने से सिलेंडर में धमाका हुआ, जिसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इसके बाद अनवरगंज-कासगंज रेलवे ट्रैक पर 22 मिनट तक कालिंदी एक्सप्रेस खड़ी रही। जानकारी होने पर रेलवे और आरपीएफ अधिकारी पहुंचे और जांच शुरू की। सिलेंडर के साथ-साथ घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक झोला भी बरामद हुआ। अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे है।

PunjabKesari
रेलवे ट्रैक पर 22 मिनट तक खड़ी रही एक्सप्रेस
अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे है। जांच के दौरान ट्रैक पर लोहे जैसी वस्तु के रगड़ने के निशान मिले। पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और झोले में बारूद मिला है। इस घटना की वजह से रेलवे ट्रैक पर 22 मिनट तक कालिंदी एक्सप्रेस खड़ी रही। रेल को पलटाने के लिए ये एक बहुत बड़ी साजिश है। अधिकारी ने कहा कि गनीमत रही कि सिलेंडर इंजन में फंसकर फटा नहीं, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। साथ ही अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने से ट्रेन पटरी से उतर भी सकती थी। ट्रेन को जांच के लिए इसे फिर से बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया।

PunjabKesari
आरपीएफ भी कर रहा मामले की जांच
सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। मामले को सुलझाने में उनकी मदद के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भी मामले की जांच कर रहा है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि उन लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है, जिन्होंने ट्रेन को पटरी से उतारने के इरादे से गैस सिलिंडर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री पटरियों पर रखी थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!