चिन्मयानंद प्रकरणः 5 करोड़ की रंगदारी मामले में आरोपी रेप पीड़िता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Edited By Ajay kumar,Updated: 20 Feb, 2020 11:34 AM

chinmayanand case arrest warrant issued against rape

चिन्मयानंद प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद व भाजपा नेता चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपी...

लखनऊः चिन्मयानंद प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद व भाजपा नेता चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपी रेप पीड़िता के खिलाफ लखनऊ की MP-MLA कोर्ट के स्पेशल जज पवन कुमार राय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

अगली सुनवाई के लिए 4 मार्च तय
बता दें कि कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 4 मार्च की तारीख तय करते हुए आरोपी के जमानतदारों को भी नोटिस भेजा है। कोर्ट में इस मामले के आरोपी संजय सिंह, डीपी सिंह, विक्रम सिंह और सचिन हाजिर हुए, जबकि अजीत सिंह की ओर से हाजिरी माफी की अर्जी दी गई।

कोर्ट में हाजिर नहीं हुई आरोपी व रेप पीड़िता
वहीं इस मामले की आरोपी और रेप पीड़िता न तो कोर्ट में हाजिर हुई और न ही उसकी तरफ से हाजिरी माफ करने की अर्जी ही दी गई। इस पर कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और जमानतदारों के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में 6 नवम्बर 2019 को संज्ञान लिया गया था, लेकिन आरोपियों की गैरहाजिरी के चलते अभी तक आरोपियों पर आरोप तय नहीं किए जा सके हैं। जबकि SC का निर्देश है कि ऐसे मामलों का निस्तारण तेजी से किया जाए।

यह है मामला
वादी ओम सिंह ने 25 अगस्त 2019 को शाहजहांपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह मुमुक्षु आश्रम का विधिक कार्य करते हैं और उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने 5 करोड़ की मांग की। उनके अनुसार, पैसे मांगने वाले ने धमकी दी कि यदि रक़म का इंतजाम नहीं हुआ तो चिन्मयानंद और आश्रम को बदनाम कर दिया जाएगा। साथ ही वीडियो को वायरल कर छवि खराब करने की भी धमकी दी गई। पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। वहीं HC ने मामले की सुनवाई को शाहजहांपुर से लखनऊ ट्रांसफर कर दिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!