'कांग्रेस अकेले लड़ेगी तो हार जाएगी': यूपी उचुनाव पर पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह बोले- सपा भाजपा में मुकाबला बराबर को होगा

Edited By Imran,Updated: 23 Oct, 2024 05:30 PM

brij bhushan sharan singh spoke on the by election

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने यूपी में होने वाले उचुनाव में सपा व कांग्रेस में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि चुनाव है तो चर्चा होगी और जहां तक मुझे जानकारी है कि समाजवादी पार्टी ने दो सीट का ऑफर...

गोंडा ( ओम चन्द शर्मा ) : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने यूपी में होने वाले उचुनाव में सपा व कांग्रेस में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि चुनाव है तो चर्चा होगी और जहां तक मुझे जानकारी है कि समाजवादी पार्टी ने दो सीट का ऑफर उनको किया और कांग्रेस लड़ने से हट गई यानी मना कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मेरी सोच है कि कांग्रेस इस बात को जानती है कि जिस भी सीट से कांग्रेस केवल लड़ेगी वहां चुनाव हारने की संभावना ज्यादा है। इसे माहौल में कांग्रेस की आलोचना हो, इसलिए कांग्रेस यहां जो सीटें मिली थी उस पर चुनाव नहीं लड़ना चाहती है।

उपचुनाव में भाजपा की क्या स्थिति रहेगी इस प्रश्न के जवाब में पूर्व सांसद ने कहा कि समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच में मुकाबला है और सरकार की तरफ से भी काफी प्रयास हो रहा है। मुख्यमंत्री जी का भी लगातार दौड़ा चल रहा है, उप मुख्यमंत्री भी दौड़ा कर रहे हैं, संगठन भी तेजी से लगा हुआ है। लेकिन इसके बाद भी एक बात हम अपने स्तर पर कहना चाहते हैं कि इसमें जो सीटें खाली हुई हैं ज्यादातर समाजवादी पार्टी की हैं तो वह भी आज के परिपेक्ष्य में वातावरण उत्तर प्रदेश के अंदर बना हुआ है। समाजवादी पार्टी का भी वोट अपने जगह पर फिक्स है, तीसरी पार्टी कोई इंट्री नहीं कर रही है, इसलिए मुकाबला कड़ा होगा।

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर भी बोले बृज भूषण शरण
महाराष्ट्र में होने वाले चुनाव के विपक्ष की सीट शेयरिंग और उद्धव ठाकरे के पलटी मारने के कयास पर पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि पिछली विधानसभा चुनाव के उद्धव गुट को जबकि संपूर्ण शिवसेना उनके साथ थी। सीट शेयरिंग में उनको सीटें ज्यादा मिली थी लेकिन जीतें कैंडिडेट भारतीय जनता पार्टी के ज्यादा थे और वह छोड़ करके चले गए। अब वहां जाने के कुछ दिन बाद शिवसेना ही टूट गई। असली शिवसेना किसके पास है इस बात का झगड़ा चल रहा है, तो उद्धव जी को मिला कुछ नहीं। अब वहां भी कांग्रेस, एनसीपी, शरद पवार की पार्टी, तो उनको लग रहा है कि मेरे वोट के बल पर उद्धव जी राजनीति कर रहे हैं, लोकसभा के अंदर जो सीटें मिली हैं। उनको इस बात का गुमान है कि मेरे कारण मिली हैं। तो कुल मिलाकर एक तरीके से उद्धव जी को छटपटाहट तो है, क्योंकि उधर भी मुख्यमंत्री डिक्लेयर नहीं हुए।

BJP शिवसेना का नेचुलर अलायंस है, इस तोड़ना नहीं चाहिए: बृजभूषण शरण सिंह 
दूसरा बीजेपी और शिवसेना अब तो शिवसेना बंट गई है ये नेचुरल अलायंस है, ये बहुत पुराना अलायंस है, हमारे समझ से इसको तोड़ना नहीं चाहिए था। बातचीत करके कोई रास्ता निकालना चाहिए था। सीटें ज्यादा जब भाजपा को मिली थी, पूर्व मुख्यमंत्री फर्डनवीस जी अच्छे नेता हैं और अब बीजेपी की इतनी ताकत हो गई है कि उसने अपनी सीटें ज्यादा लीं तो इस नेचुरल अलायंस को तोड़ना नहीं चाहिए था। तो उद्धव गुट पर हमको संकट दिखाई पड़ रहा है क्योंकि एनसीपी और शरद पवार गुट ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। तो ये राजनीति है कुछ भी हो सकता है, आज नहीं तो चुनाव के बाद हो सकता है।

कश्मीर में हो रहे हमले में हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना: बृज भूषण शरण सिंह 
काश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार बनने के बाद से ही लगातार तीन हमले और उसमे हिंदुओं को निशाना बनाना, खासकर वो जो यूपी बिहार से मजदूरी करने गए थे इसको आप किस तरह देख रहे हैं। इस पर बीजेपी नेता बृज भूषण ने कहा कि इस पर गृहमंत्री जी का बयान आ चुका है, उस बयान को मैंने देखा है, गृहमंत्री जी के बयान के बाद उस पर कुछ बोलना नहीं बनता है लेकिन इतना जरूर कहना चाहूंगा कि इस समय अब्दुल्ला जी की सरकार है, उस सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है कि वहां हिंदूओं को सुरक्षा दें, मजदूरों को सुरक्षा दें, हमने फारूक अब्दुल्ला का भी बयान सुना है, उन्होंने पाकिस्तान की बड़ी कड़ी निंदा की है, तो दोनों सरकारों को मिलकर इस पर रोकथाम करना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!