आने वाला समय उत्तर प्रदेश के उद्यमियों का होगा: योगी आदित्यनाथ

Edited By Deepika Rajput,Updated: 28 Oct, 2018 04:19 PM

awad shilpagram reached the yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राजधानी लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने चिकनकारी और जरदोजी विषयक ओडीओपी कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, खादी...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राजधानी लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने चिकनकारी और जरदोजी विषयक ओडीओपी कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, खादी ग्रामोद्योग व लधु उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी, मंत्री आशुतोष टंडन, मंत्री डॉ महेंद्र सिंह और मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडेय समेत अन्य लोग उपस्थित रहें। 

अपने संबोधन में योगी ने कहा कि पहले उद्यमी यूपी में निवेश के लिए नहीं आते थे। प्रदेश अपनी पहचान खो चुका था। नौजवान पलायन करने को मजबूर हो रहे थे, लेकिन अब यूपी में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश डेढ़ साल में हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला समय उत्तर प्रदेश के उद्यमियों का होगा। जो भी उद्यमी परंपरागत रूप से अपने उत्पादों से जुड़ा है उसको प्रोत्साहित करने का काम सरकार की 'एक जनपद एक उत्पाद' योजना करेगी।

PunjabKesariयोगी ने कहा कि हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की योजनाओं को जोड़ा गया है। इसके लिए कहीं से भी बजट आड़े नहीं आने दिया जाएगा। योजना का लाभ प्रत्येक हस्तशिल्प को आगे बढ़ाने के लिए है। बाजार और ब्रांडिंग का काम हम करेंगे और कंपनियां आपका इंतजार कर रही है। आपके उत्पाद को मार्कत उपलब्ध कराने के लिए सरकार हर प्रयास करेगी।

PunjabKesariसीएम ने कहा कि सरकार बनने के बाद उद्यमिता को आगे बढ़ाने का काम हुआ है। उत्तर प्रदेश की स्थापना दिवस कार्यक्रम हुआ। यूपी की पहचान को बनाए रखा जाए इसलिए परंपरागत उत्पाद को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। आज चिकन जरदोजी 11,755 हस्तशिल्पी को ऋण प्रदान कर रहे हैं। यह देख अन्य राज्य भी इस योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!