कैराना-नूरपुर उपचुनाव में हार के बाद पहली बार अमित शाह से मिले CM योगी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 Jun, 2018 12:19 PM

amit shah met with the yogi for the first time after defeat in carana bypoll

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी की शाह से यह पहली मुलाकात थी। बैठक में हुई बातचीत के बारे में हालांकि कोई...

नई दिल्ली\लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी की शाह से यह पहली मुलाकात थी। बैठक में हुई बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा हुई है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी पार्टियों ने हाथ मिला लिया है। राजनीतिक रूप से उत्तर प्रदेश को अति महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है जहां 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। हालांकि उपचुनाव में हुई हार के बाद इस राज्य से भाजपा की सीटें अब कम हुई है। शाह ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी संयुक्त विपक्ष की किसी भी चुनौती को कमजोर करने के लिए राज्य में 50 प्रतिशत मत प्रतिशत हासिल करने के लिए काम कर रही है।

भाजपा ने पिछले महीने हुए उपचुनावों में कैराना लोकसभा सीट और नुरपूर विधानसभा सीट गंवा दी है। इससे पूर्व भाजपा प्रतिष्ठित गोरखपुर सीट और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हार गई थी। योगी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। मौर्य राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!