अखिलेश ने ट्वीट कर हार्दिक पटेल से की उपवास समाप्त करने की अपील

Edited By Ruby,Updated: 05 Sep, 2018 11:09 AM

akhilesh urges hardik patel to end fast

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुजरात में पाटीदार समाज को आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले 11 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे पाटीदार अनामत आंदोलन समिति नेता हार्दिक पटेल से उपवास समाप्त करने की अपील...

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुजरात में पाटीदार समाज को आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले 11 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे पाटीदार अनामत आंदोलन समिति नेता हार्दिक पटेल से उपवास समाप्त करने की अपील की है।   

यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया कि हार्दिक पटेल अपने समाज व किसानों के प्रति किए गए संकल्पों की पूर्ति के लिए जिस तरह अनशन करते हुए संघर्षरत हैं, वो सराहनीय है, लेकिन हमारा उनसे आग्रह है कि वो अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि जनता को जाग्रत करने वाले उनके आंदोलन व समर्थकों को उनके सक्रिय नेतृत्व की परम आवश्यकता है। 

PunjabKesari

पाटीदारों को सरकारी नौकरी,शिक्षा में आरक्षण और कृषि ऋण माफ करने की मांग को लेकर पटेल पिछली 25 अगस्त को अनशन पर बैठे थे। विभिन्न दलों ने उनके आंदोलन को जायज ठहराते हुए अपना समर्थन व्यक्त किया है।  सपा अध्यक्ष की इस अपील को पिछड़ा वर्ग बाहुल्य उत्तर प्रदेश और बिहार में कुर्मी समाज को आकर्षित करने के लिये माना जा रहा है। कुर्मी समाज के लिए हार्दिक सम्मानित माने जाते है।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कुर्मी समेत अन्य पिछड़ी जातियों के समर्थन में लखनऊ में कई बैठके आयोजित की है। पिछले सप्ताह भाजपा के पिछड़े वर्ग मोर्चा ने पाल और बघेल समुदाय की बैठक आयोजित की थी जबकि कुर्मी वोट बैंक को अपने हक में करने की लालसा में पार्टी ने 12 सितंबर को पिछले वर्ग मोर्चा की बैठक बुलाई है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!